स्कूल चलो अभियान की शुरु आत रैली निकाल कर की गई

0
344
बिजनौर में जिला बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल चलो अभियान की शुरुआत नेहरू स्पोर्ट्स स्टेडियम से रैली निकाल कर की गई है, जिसमें 6 से 14 वर्ष के बच्चो का स्कूल में नामांकन कराने के लिए स्कूली बच्चों की रैली निकालकर शिक्षा को लेकर जागरूक किया गया। वही शिक्षा को बेहतर बनाने में सहयोग करने के लिए शिक्षकों को सम्मानित पत्र देकर उनका सम्मान बढ़ाया गया।
बीजेपी सदर विधायक सूची चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर स्कूली छात्र छात्राओं की रैली को रवाना किया। नेहरू स्पोर्ट्स से शुरू हुई यह रैली काशीराम कालोनी प्राइमरी स्कूल में पहुंची। जहा जिला अधिकारी उमेश मिश्रा ने स्कूल चलो अभियान की शुरुआत मंा सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। इस कार्यक्रम को कामयाबी की बुलन्दियों तक पहुंचाने के लिए,जिला पंचायत अध्यक्ष साकेन्द्र चौधरी, बीजेपी सदर विधायक सूची चौधरी द्वारा स्कूलों को गोद लिया गया। जिला अधिकारी उमेश मिश्रा ने समाज को शिक्षित बनाने के लिए 5 स्कूलों को और बेहतर बनाने के लिए गोद लिया।
इस मौके पर जिला अधिकारी उमेश मिश्रा बीएसए सीडीओ, एसडीएम व शिक्षक मौजूद रहे।
वही पुलिस अधीक्षक, डॉ0 धर्मवीर सिंह, जनपद बिजनौर द्वारा “सर्व शिक्षा अभियान” के अन्तर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय, रिजर्व पुलिस लाइन्स मे जाकर बच्चों को शिक्षा के बारे में जागरुक किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा बच्चों से पढाई के सम्बन्धित सवाल-जवाब किये गये व उन्हे शिक्षा की महत्वता के बारे में बताया। पुलिस अधीक्षक द्वारा वहां उपस्थित शिक्षकों को बताया कि शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है, इसलिये उन्हे बेहतर शिक्षा प्रदान करने की हरसम्भव कोशिश की जाये। पुलिस अधीक्षक को अपने बीच पाकर बच्चें प्रफुल्लित हो गये।

Leave a Reply