मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होम ब्लॉग

आर.आर. पब्लिक स्कूल में फेयरवेल पार्टी का किया गया आयोजन

0

आर.आर. पब्लिक स्कूल में फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान कक्षा 12 के छात्र एवं छात्राओं को भावभीनी विदाई दी गई। प्रियांशु यादव मिस्टर फेयरवेल तथा जसप्रीत कौर मिस फेयरवेल चुनी गई।
दरअसल नूरपुर में स्योहारा रोड स्थित आर आर पब्लिक स्कूल में 12वीं कक्षा को विदाई देने के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रबंधिका दीपा गुप्ता, डायरेक्टर प्राची गुप्ता, प्रधानाचार्य प्रणय मनु गुप्ता द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कक्षा 11 के छात्र एवं छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कर सबका मन मोह लिया। विद्यालय की प्रबंधिका दीपा गुप्ता के निर्देशन में मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ कक्षा बारहवीं के छात्र – छात्राओं को फूल माला पहना कर विदाई दी गई। विदाई लेने वाले छात्र – छात्राओं ने अपने शिक्षकों से आशीर्वाद प्राप्त कर जीवन में शानदार प्रदर्शन से विद्यालय और अपने गुरू जनों का मान बढ़ाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रणय मनु गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं भेंट करतें हुए कहा कि आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत और लगन के साथ दी गई परीक्षा के परिणाम आपके अनुरूप हो ऐसी विद्यालय की कामना है। अब आप छात्र – छात्राएं अपने भविष्य को संवारने और उसे उज्जवल बनाने के लिए तब तक निरंतर प्रयास करते रहें जब तक कि आपको आपका अपना लक्ष्य प्राप्त न हो जाए। विद्यालय हमेशा आपकी तरक्की और उन्नति के लिए कामना करता रहेगा। कार्यक्रम में प्रीत चौधरी को मिस्टर स्पार्क तथा तस्मिया परवीन को मिस स्पार्क चुना गया। विद्यालय की प्रबंधिका दीपा गुप्ता व डायरेक्टर प्राची गुप्ता ने विद्यालय द्वारा चुने गए स्पार्क और फेयरवेल को स्मृति चिन्ह भेंट कर व ताज पहनाकर अपनी शुभकामनाएं भेंट की। सम्मान पाकर छात्र छात्राएं काफी खुश नजर आए। मान्या मिश्रा व अरीबा के संयुक्त संचालन में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षक चंचल कटारिया, व तरूण गर्ग, ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर विरेंद्र चौधरी, संजीव डबास, स्वाति यादव, नीरज त्यागी, अजय कुमार, नरेंद्र सिंह, रीता त्यागी, अनुराग शर्मा, जीवन सिंह, कुसुम लता, शिल्पी अग्रवाल, शाहीन परवीन, पूजा चौहान, रीना रानी, बबीता पाल, रश्मि बंसल, नेहा सैफी आदि उपस्थित रहे।

कार में युवक का मिला खून से लथपथ गोली लगा शव

0

कार में युवक का खून से लथपथ मिला गोली लगा शव, पुलिस को कार में तमंचा हुआ बरामद, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जाँच पड़ताल में जुटी।
जानकारी के अनुसार बिजनौर में झलरा स्वाहेडी मार्ग पर ग्रामीणों को एक कार खडी दिखाई दी। ग्रामीणों ने पास जाकर देखा तो कार में युवक का शव था और सीने में गोली लगी हुई थी। जबकि एक तमंचा उसके हाथ में था। सूचना पर सैकडो की संख्या में लोग जंगल की और दौड़े। ग्रामीणों ने उसकी शिनाख्त रोहन पुत्र संजीव के रूप में की। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और गहनता से मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है। उधर युवक की मौत से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया परिजनों का रो रो कर बुरा हाल ळें
बिजनौर से नीरज कुमार की रिपोर्ट

भगवान महावीर जयंती की निकाली गई शोभा यात्रा 

0

नहटौर में भगवान महावीर जयंती की शोभा यात्रा नगर के मुख्य मार्ग से धूम धाम से निकाली गई। शोभायात्रा का कई जगह पर विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया।

शोभा यात्रा सुबह करीब 9 बजे मीना मार्किट स्थित जैन मन्दिर से षुरू हो कर, मुख्य बाजार से होती हुई, एजेंसी चौराहा से होकर, जैन विद्या इंटर कॉलेज पहुँच कर समाप्त हुई। शोभायात्रा में भगवान महावीर के जीवन से संबंधित झांकियां आकर्षण का केंद्र रही। इस मौके पर अजय जैन, पंकज जैन, पुनीत जैन, ऋषभ जैन, अंकित जैन, आकाश जैन, सोनू जैन, आलोक जैन आदि बडी संख्या में जैन समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।
नहटौर से जहीन अंसारी की रिपोर्ट।

गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

0

तहसील चांदपुर के ब्लाक जलीलपुर के जंगल में गेहूं को काटने के बाद भूसे में लगी आग। भीषण आग से मचा हडकंप।
दरअसल पूरा मामला जनपद बिजनौर के तहसील चांदपुर क्षेत्र के ग्राम ब्लॉक जलीलपुर में पवन पुत्र डालचंद निवासी मौहल्ला ब्रह्मपुरी थाना नूरपुर का खेत हैं। जहां अचानक गेहूं की फसल काटने के बाद खेत के भूसे में आग लग जाने से गांव में अफरा तफरी मच गई। गांव के सैंकडो लोग आग बुझाने के लिए खेत की ओर दौड पडे। तेज हवा होने के कारण आग विकराल रूप ले चुकी थी। लोगों ने फायरबिग्रेड को फोन कर बुलाया गया। जहां फायरबिग्रेड तत्काल मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि तब तक आस पास के कई खेत जलकर राख हो चुका थे। जिस कारण लाखों रुपए का भूसा जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। फायर ब्रिगेड के घंटो के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।
चांदपुर से अजय कुमार कौशिक की रिपोर्ट।

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद सर्वेश सिंह का निधन

0

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। वह कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। उनका पार्थिव शरीर दर्शन के लिए रतुपुरा ठाकुरद्वारा स्थित उनके आवास पर रखा गया है। कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर उनके समर्थकों में शोक की लहर है।


बता दें कि 5 बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके सर्वेश सिंह लंबे समय से बीमार थे। चुनाव शुरू होने से कुछ वक्त पहले भी वो डेढ महीने तक एम्स में भर्ती रहे थे। पूर्व सांसद के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम वह मेडिकल चेकअप कराने के लिए एम्स गए थे। जहां इलाज के दौरान शनिवार शाम उनका निधन हो गया। शनिवार को देर रात सर्वेश सिंह का पार्थिव शरीर मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा तहसील में स्थित उनके पैतृक गांव रतूपुरा लाया गया। यहां उनके पार्थिव शरीर को उनके समर्थकों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। दोपहर दो बजे गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह सहित कई दिग्गज नेताओं ने दुख जताया है।
ब्यूरो रिपोर्ट।

अरुण कुमार ने हाईस्कूल में 96.83 अंक प्राप्त कर किया जिला बिजनौर टॉप

0
This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2024-04-20-at-5.48.12-PM-1024x576.jpeg

अफजलगढ़: धामपुर रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज अफजलगढ़ के छात्र अरुण कुमार प्रजापति ने हाईस्कूल में 96.83 अंक प्राप्त कर जिला बिजनौर टॉप किया है। जिला टॉप करने पर स्कूल प्रशासन और अरुण प्रजापति के परिजनों में खुशी की लहर है। परिजनों और शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर अरूण कुमार को बधाई दी। अरूण कुमार प्रजापति मूल रूप से अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गोर्वधनपुर उर्फ नाबका गांव के रहने वाले हैं। अरूण कुमार के पिता रघुवीर प्रजापति किसान है। और मां विमलेश प्रजापति ग्रहणी है। अरूण कुमार प्रजापति का कहना है कि परिवार और शिक्षकों द्वारा अच्छा माहौल दिया गया। जिससे वह जिला टॉप कर पाए। वह प्रतिदिन आठ घंटे पढ़ाई करते थे और भविष्य में एमबीबीएस कर चिकित्सा बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। इसी कारण उन्होंने पढ़ाई में काफी मेहनत की। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रकाश वीर आर्य और अन्य शिक्षकों ने अरूण कुमार को मिठाई खिलाकर उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। जबकि हाईस्कूल जिला टॉप अरूण कुमार प्रजापति के बड़े भाई अतुल प्रजापति ने इंटरमीडिएट में 94.4 अंक प्राप्त कर जिला बिजनौर में पांचवां स्थान प्राप्त किया है। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज अफजलगढ़ में इंटरमीडिएट में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रकाश वीर आर्य,अनिल रस्तोगी, पूर्व चेयरपर्सन पति सलीम अंसारी एडवोकेट,भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा,मेम्बर कलवा कुरैशी, पूर्व चेयरमैन नफीस कुरैशी,भीम सिंह रावत, अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड के अध्यक्ष सुनील कुमार धस्माना,अर्जुन चौहान,शुऐब कुरैशी,सुनील कुमार,विनय भार्गव,सन्नी अग्रवाल ने जिला का टॉपर बनने सहित अफजलगढ़ क्षेत्र का नाम रोशन करने पर गांव गढ़वावाला निवासी छात्र अरुण कुमार को शुभकामनाएं दी।

धामपुर:एक किशोर की नदी में डूब कर हुई मौत

0

एक किशोर की नदी में डूब कर हुई मौत, अपने पिता के साथ पशुओं के लिए लेने गया था चारा।
जानकारी के अनुसार जनपद बिजनौर के थाना धामपुर क्षेत्र के सुहागपुर निवासी नैतिक गिरी 13 वर्ष पुत्र मोहित गिरी अपने पिता मोहित गिरी के साथ बीती शाम लगभग 6 बजे खो नदी से पशुओं के लिए चारा लेने के लिए गया था। मोहित गिरी ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं और मेरा बेटा रोज की तरह पशुओं के लिए चारा लेने गए थे। मैं ऊपर बैठा और मेरा बेटा नीचे चला गया था। मेने उसको इधर उधर काफी देर तक ढूंधा परंतु वह नहीं मिला। फिर में अपने घर वापिस आया यहां से हम काफी लोग एकत्र हो कर गए और वहां काफी ढूंढने का प्रयास किया नही मिला। आज सुबह गोताखोर नाजिम आदि की मदद से मेरे बेटे का नदी से शव मिला है। नैतिक गिरी की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मच गया, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। परिजनों ने पोस्टमार्टम से इंकार करते हुए शव के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू करदी है। बताया जाता है की नैतिक गिरी ने इस वर्ष छठी कक्षा पास करके सातवीं कक्षा में प्रवेश किया था। मृतक नैतिक गिरी के तीन भाई और एक बहन है।
धामपुर से साक़िब शैख़ की रिपोर्ट।

एक महिला का संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में मिला शव, मौक़े पर पहुँची पुलिस जांच पडताल में जुटी।

0

एक महिला का संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में मिला शव, मौक़े पर पहुँची पुलिस जांच पडताल में जुटी।
जानकारी के अनुसार जनपद बिजनौर के थाना धामपुर क्षेत्र के मौहल्ला नई सराय में, नूर जहां पत्नी ज़ुल्फ़िकार उम्र क़रीब 38 वर्ष का संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में शव मिला है। बताया जाता है कि घटना के बाद पति ज़ुल्फ़िकार अपनी पत्नी और बच्चों को मौक़े पर छोड कर फरार हो गया। महिला और महिला का पति ज़ुल्फ़िकार अपने चार बच्चों के साथ मरहूम मुंशी शफ़ीक़ के यहाँ करीब एक साल से किराय के मकान में रहते थे, और भीक माँगने का काम करते थे। बताया जाता है कि ज़ुल्फ़िकार अपाहिच है उसके दोनों पैर नहीं है, मृतक नूर जहां के छोटे छोटे तीन बेटे चाँद, दानिश, मोनू और एक छोटी बेटी नाज़मी है। सूचना पर मौक़े पर पहुँची पुलिस ने शव को क़ब्ज़े में ले लिया है। तथा पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में जुट गई है।
धामपुर से साक़िब शैख़ की रिपोर्ट।

चांदपुर के देवी मंदिर में चल रही श्रीमद् देवी भागवत कथा में झूमे श्रद्धालु

0

चांदपुर के देवी मंदिर में चल रही श्रीमद् देवी भागवत कथा का श्रवण पान कराते हुए कथा के छठे दिवस में कथावाचक सौरभ कौशिक महाराज ने श्रोताओं को मां दुर्गा की दिव्य शक्तियों के बारे में बताते हुए कहा मां जगदंबा की शक्ति एवं उनका पराक्रम अतुलनीय है। कथा व्यास पंडित सौरभ कौशिक ने यह भी बताया कि आखिर देवकी और वसुदेव जी को कंस की कारागास में क्यों रहना पडा क्या कारण था। कथावाचक ने श्रोताओं को समझाते हुए कहा की पूर्व काल में यह देवकी कश्यप मुनि की पत्नी अदिति थी। कश्यप मुनि की दूसरी पत्नी दिती द्वारा ही इनको यह श्राप दिया गया था। पूर्व जन्म में अदिति के पुत्र इंद्र ने माता दिती के गर्भ के सात टुकडे कर दिए थे। जिस कारण देती ने अदिति को श्राप दे दिया कि तुम्हारे 7 पुत्र पैदा होते ही तुरंत मर जाएंगे और आपको कारागास में भी रहना पड़ेगा। उसी श्राप के कारण वही अदिति अगले जन्म में देवकी बनी और कंस द्वारा कारागार में बंद कर दिया गया। तथा उसके सात पुत्रों को भी मार दिया गया और बहुत कष्ट सहे। कथावाचक सौरभ कौशिक महाराज ने कथा के दौरान भगवान श्री कृष्ण के अवतार की कथा सुनाते हुए श्री कृष्ण का प्रकट उत्सव बडे धूमधाम से मनाया। जिसमें सुंदर सुंदर भजनों के साथ भक्ति में नाचे और झूमकर आनंद लिया। छठे दिन की कथा के यजमान वीरेंद्र प्रताप सिंह एडवोकेट एवं प्रभात कुमार चौहान सपत्नी रहे। कथा में व्यवस्था बनाने में मोहित अग्रवाल, कौशिक चंद्रा, जगत शर्मा, राहुल तायल, अनिल अग्रवाल आदि का सहयोग रहा।
चांदपुर से अजय कुमार कौषिक की रिपोर्ट।

धामपुर में कलश शोभा यात्रा में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

0

धामपुर नगर के मौहल्ला बाड वान स्थित श्री शंकर मंडल शिव मंदिर में आयोजित महर्शि कश्यप एवं भैरव बाबा मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अंतर्गत, नगर में विशाल कलश शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें शामिल पीत वस्त्र धारी, महिलाएं सिरों पर मंगल कलश धारण किए हुए प्रभु का गुणगान करती चल रही थी। कलश शोभा यात्रा का मार्ग पर अनेकों स्थानों पर श्रद्धालु परिवारों द्वारा पुष्प वर्षा आदि से स्वागत किया गया। मौहल्ला बाडबान के प्रमुख चौराहे से प्रारंभ हुई कलश शोभायात्रा में सबसे आगे बच्चे एवं युवा हाथों में केसरिया ध्वज धारण किए हुए चल रहे थे। दरअसल धामपुर के समाजसेवी मुनीश कुमार कश्यप हलवाई एवं कुसुम देवी कश्यप के संयोजन में निकाली गई, इस कलश शोभा यात्रा का शुभारंभ सामूहिक पूजन से किया गया। कश्यप परिवार की संरक्षक माता फूलवती देवी कश्यप के संरक्षण में आयोजित, इस पूजन कार्यक्रम के मुख्य यजमान मुनीश कुमार कश्यप, कुसुम देवी, बॉबी कश्यप, सुधा कश्यप, मोहित कश्यप, नीतू कश्यप, अमित कश्यप, शीतल कश्यप, ट्विंकल कश्यप, रीना कश्यप, बिट्टू कश्यप, निर्मला कश्यप, जाह्नवी कश्यप, कुंज कश्यप, किट्टू कश्यप, काजल कश्यप, छवि कश्यप, लक्ष्मी कश्यप, अनुराग कुमार, कश्यप अनु कश्यप, सुनील कुमार कश्यप, शोभा रानी कश्यप, सीमा रानी कश्यप, मोनू कश्यप, जूली कश्यप, कैलाश सिंह कश्यप, प्रभादेवी कश्यप आदि शामिल रहे। पूजन कार्यक्रम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के प्रतिष्ठाचार्य पंडित संजय मिश्रा ने प्रभावी मंत्र उच्चारण के बीच संपादित कराया। कलशधारी महिलाओं में माता सावित्रीबाई फुले महिला जागृति मिशन की संस्थापक पूनम सैनी तथा मोनिका सैनी, निर्मला देवी सैनी, सरला देवी, सुशीला देवी, मंजू रानी, सीमा रानी, नितेश चौहान, डोली चौहान, शालू रानी, अर्चना जैन, मंजू सैनी, सीमा सैनी, गुंजन बिश्नोई, मोना बिश्नोई, फूलवती देवी, शीतल रानी, लक्ष्मी देवी, रजनी देवी, मिथिलेश रानी, नीतू रानी, अलपा देवी, माया देवी, आशा रानी, निर्मला देवी, वैष्णवी देवी आदि शामिल रहीं। कलश शोभा यात्रा निर्धारित मार्गाे की परिक्रमा के बाद श्री शंकर मंडल शिव मंदिर पर पहुंचकर संपन्न हुई। कलश शोभा यात्रा को सफल बनाने में राष्ट्रीय सूर्यवंशी सैनी संगठन के संस्थापक शिवम सैनी, बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख अतुल कुमार सैनी, नगर पालिका परिषद धामपुर के सभासद सोमपाल सिंह सैनी उर्फ़ सोनू, पूर्व सभासद बबली देवी सैनी, मीनाक्षी शर्मा, पंकज विश्नोई, संजय शर्मा, युवा समाजसेवी संजय शर्मा, मंदिर की प्रबंध समिति के अध्यक्ष प्रशांत शर्मा, महासचिव अमित कुमार अग्रवाल, प्रबंध समिति के सभी सहयोगियों का समर्पित योगदान रहा।
ब्यूरो रिपोर्ट