शनिवार, जुलाई 27, 2024
होम ब्लॉग

धामपुर के मीमला में छात्र के अपराह्न करने वाले कार सवार तीन आरोपियों से पुलिस की हुई मुठभेड

0

धामपुर के मीमला में छात्र के अपराह्न करने वाले कार सवार तीन आरोपियों से देर रात पुलिस की हुई मुठभेड, आरोपियों ने पुलिस पर की फायरिंग, पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक आरोपी के पैर में लगी गोली। अंधेरा का फायदा उठाकर दो आरोपी फ़रार, एक गिरफ़्तार।
जानकारी के अनुसार थाना धामपुर क्षेत्र के मीमला में एक ग्यारह वर्षीय स्कूली छात्र लापता हो गया था। छात्र शशांक उम्र 11 वर्ष पुत्र आशूतोष निवासी ग्राम मीमला धामपुर शिखर शिशु सदन स्कूल में पढने गया था। स्कूल की वैन स्कूल से 4 बच्चो को लेकर बच्चो को घर छोडने के लिये निकली तथा स्कूल के ड्राइवर रोज की तरह समय करीब 02.25 बजे गांव की परचून की दुकान पर 4 बच्चों को उतार दिया था, जिसमें से 3 बच्चे अपने घर पहुंच गये थे लेकिन शशांक अपने घर नही पहुंचा था। छात्र के परिजनों ने छात्र को इधर उधर देखा तो छात्र का गांव में ही नाले के पास एक जूता पडा मिला था। सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया था। शशांक की बारामदगी के लिए तीन टीमें लगाई गई। मामले का पुलिस अधीक्षक बिजनौर अभिषेक झा ने चंद घण्टों में ही खुलासा कर दिया था। लगी हुई पुलिस की टीम ने शशांक को सकुशल बरामद कर लिया था। और पुलिस ने एक आरोपी अर्जुन पुत्र मान सिंह निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया था। और पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। फरार आरोपियों की देर रात चेकिंग के दौरान पुलिस से मुठभेड हो गई। धामपुर पुलिस के अनुसार धामपुर क्षेत्रान्तर्गत पोषक नहर पुल पटरी के पास चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने मुरादाबाद की तरफ से तेजी से आ रही सफेद रंग की टाटा पंच गाडी को रोकने का प्रयास किया तो गाडी में मौजूद आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुये गाडी को तेजी से नहर पटरी की तरफ मोड दी, कच्चा रास्ता होने के कारण गाडी अनियन्त्रित होकर गड्डे में पलट गयी। आरोपी द्वारा पुनः गाडी से उतरते हुए पुलिस टीम पर फायर किया गया। पुलिस टीम द्वारा स्वंय का बचाव करते हुये जवाबी फायरिंग की गई, जिसमें आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी तथा उसके दो अन्य साथी मौका पाकर फरार हो गये। उक्त आरोपी को घायल अवस्था में पुलिस हिरासत में लिया गया। आरोपी के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, 3 जिन्दा कारतूस व 2 खोखा कारतूस व 2 मोबाइल फोन बरामद किये गये तथा टाटा पंच गाडी को कब्जे में लिया गया, जिससे बच्चे का स्कूल बैग, किताबे, लंच बॉक्स व ड्रेस की टाई बरामद की गयी है। गिरफ्तार आरोपी द्वारा अपना नाम गौरव पुत्र मनोज निवासी ग्राम मीमला थाना धामपुर बताया गया तथा मौके से बल्ली उर्फ बलजीत निवासी कानपुर हाल निवासी जनपद गाजियाबाद और सूर्य प्रताप उर्फ सूरज पुत्र दिनेश कुमार निवासी ग्राम मीमला थाना धामपुर फरार हो गए। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। घायल आरोपी को उपचार हेतु सी एच सी धामपुर में भर्ती कराया गया है। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि उसकी जमीन गाँव में ही मौसा आशुतोष चौहान के पास गिरवी रखी है। उनसे मेरे पापा ने 17 लाख रुपये कर्जा ले रखा है। इसी वजह से मैने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मौसेरे भाई शशांक की किडनैपिंग की योजना बनायी। योजनानुसार अर्जुन की टाटा पंच गाडी से अपने साथियों के साथ शशांक का अपहरण कर लिया था।
धामपुर से साक़िब शैख़ की रिपोर्ट।

धामपुर शुगर मिल के प्रांगण में किया गया पौधारोपण

0

धामपुर शुगर मिल के प्रांगण में जिला गन्ना अधिकारी पी एन सिंह, धामपुर मिल के उपाध्यक्ष निष्काम गुप्ता के द्वारा विभिन्न प्रजातियों के पौधों का वृक्षारोपण के अभियान के अंतर्गत पौधारोपण किया गया। जिसमें गन्ना महाप्रबंधक ओमवीर सिंह, सचिव सहकारी गन्ना विकास समिति धामपुर मनोज कुमार कोन्ट व वरिष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक अमित पांडे भी उपस्थित रहे। जिला गन्ना अधिकारी ने बताया कि छायादार व फलदार वृक्षों के साथ साथ कुछ औषधि में काम आने वाले पौधों का भी फैक्ट्री व कॉलोनी परिसर में पौधारोपण किया जाए, जिसमें धामपुर शुगर मिल के उपाध्यक्ष श्निष्काम गुप्ता ने बताया कि पर्यावरण व मानव स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने वाले ऐसे पौधों का भी रोपण किया जाएगा।
ब्यूरो रिपोर्ट

धामपुर में कॉस्मेटिक की एक दुकान में लगी भीषण आग

0

धामपुर में कॉस्मेटिक की एक दुकान में एसी में फॉल्ट के चलते लगी भीषण आग। व्यापारी का गोडाउन में रखा सामान जलकर राख, देरी से पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आस पास के लोगों की मदद से कडी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू।
जानकारी के अनुसार थाना धामपुर क्षेत्र के खारी कुआं स्थित सलूजा एंटरप्राइज के नाम से एक कॉस्मेटिक की दुकान है। दुकान के ऊपर टीन सेट का गोडाउन भी है। जिसमें करीब चार ए सी रखी हुई है। बताया जाता है की दुकान स्वामी ने बीते दिन ही एसी की सर्विस कराई थी। और आज दोपहर करीब 12ः30 बजे एसी में फॉल्ट के चलते भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी की आस पास मार्केट में अफरा तफरी मच गई। आग बुझाने का हर संभव प्रयास किया जाने लगा। पर तब तक आग बेकाबू हो चुकी थी। आस पास के लोगों ने दमकल विभाग से आधे घंटे तक संपर्क करने का प्रयास किया, परंतु संपर्क नहीं हुआ। आनन फानन में दुकान स्वामी दमकल विभाग के कार्यालय पहुंचे तब कही जाकर वहां से दमकल की एक गाडी आई। और आस पास के लोगों की मदद से आग बुझाने में जुट गयी। बेकाबू आग पर काबू नही पाया जा सका और दमकल विभाग की गाडी का पानी भी खतम गया। तत्काल नगर पालिका का एक पानी का टैंकर मंगाया गया। जिस से व्यापारी बाल्टियों से पानी ढोते नजर आए। वही आस पास के लोगों ने भी खूब अपने अपने घरो से पानी दिया। परंतु आग पर काबू नही पाया जा सका। दमकल विभाग ने दूसरी गाडी नगीना से मंगाई। तब कही जा कर कडी मशक्कत के आस पास के लोगों की मदद से दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया। बताया जाता है की इस भीषण आग से व्यापारी के गोडाउन में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है।
धामपुर से साकिब शैख की रिपोर्ट।

मोहर्रम और कांवड यात्रा आदि आगामी त्यौहारों को शांति पूर्ण सम्पन्न कराएं जाने के लिए समीक्षा बैठक आयोजित

0

बिजनौर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मोहर्रम, कांवड यात्रा, रक्षा बन्धन, जन्माष्टमी आदि आगामी त्यौहारों को शांति पूर्ण सम्पन्न कराएं जाने के लिए समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों से आगामी त्योहारों की तैयारी के बारे में जानकारी प्राप्त की साथ ही उन्होंने जिले के समस्त थानों से आए बुद्विजीवियों से थानावार विभिन्न स्थानों पर निकाले जाने वाले मोहर्रम जुलूस एवं कांवड यात्रा मार्गाे के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए की जिले के मुख्य मार्गों जिन पर कांवड यात्रा एवं मोहर्रम जुलूस गुजरते है, उन सभी मार्गों पर शत प्रतिशत सी सी टी वी कैमरे लगाना व उनकी मॉनिटरिंग करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने बिजली विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी मुख्य मार्गों का निरीक्षण करें तथा मार्गों पर स्थित सभी बिजली ट्रांसफॅार्मों की बैरिकेटिंग करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए की मुख्य मार्ग पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि जर्जर एवं तार नीचे लटकी तारों को समय पूर्वक ठीक करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए की सभी जे ई अपने क्षेत्रान्तर्गत मुख्य मार्गों का निरीक्षण कर संबंधित को रिपोर्ट देना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए की जिले के मुख्य मार्गों पर स्थित सामुदायिक शौचालय की समय से साफ सफाई कराना सुनिश्चित करें तथा सभी की सूची बनाकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
बिजनौर से नीरज कुमार की रिपोर्ट।

विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान टी बी हैल्थ डैशबोर्ड एवं एनएचएम बजट संबंधि बैठक आयोजित

0

बिजनौर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान, टी बी, हैल्थ डैशबोर्ड एवं एन एच एम बजट संबंधि बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत बनाए गए, माइक्रो प्लान के अनुसार कार्य करते हुए कार्यों के प्रतिदिन की रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी 1 जुलाई से 31 अगस्त तक चलने वाले डायरिया रोको अभियान के दृष्टिगत सभी आंगनबाडी केंद्रों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों पर ओआरएस की उपलब्धता पूर्ण करना सुनिश्चित करते हुए, उसकी मॉनिटरिंग भी करें। उन्होंने निर्देश दिए की पोषण किट का समय से वितरण करना सुनिश्चित करते हुए उसकी फीडिंग भी सही प्रकार से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक बहुत ही महत्वपूर्ण अभियान है जिसकी समीक्षा माननीय मुख्यमंत्री जी के स्तर से भी होती है अतः उपरोक्त अभियान में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि संचारी रोग नियंत्रण के अन्तर्गत अपने कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना करना सुनिश्चित करें साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि क्षय रोग उन्मूलन नियंत्रण के लिए भी एक विशेष अभियान चलाएं तथा कैंप लगाकर रोगियों को चिन्हित करते हुए उनका इलाज भी कराएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये की संचारी रोग एवं वैक्टर जनित रोग के बचाव व सावधानी के बारे में निरंतर प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करें तथा यह भी कहा कि अभियान को पूर्णतः सफल बनाने में किसी भी स्तर से कोर कसर नहीं छोडी जाये। उन्होंने अभियान से जुडे सभी विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी अपनी कार्य योजना अनुसार अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाना सुनिश्चित करें।
बिजनौर से नीरज कुमार की रिपोर्ट।

प्रेमी ने शादी शुदा प्रेमिका की शादी की जिद करने पर देहरादून बुला कर की थी हत्या

0

नहटौर के गांव फरीदपुर की तलाकशुदा महिला व उसके दो बच्चों की देहरादून में हत्या, गांव के ही उसके प्रेमी हसीन ने गला दबाकर की थी हत्या, देहरादून पुलिस ने हसीन को गिरफ्तार कर वारदात का किया खुलासा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नहटौर क्षेत्र के गांव फरीदपुर निवासी हनीफ की पुत्री रेशमा का शादी के बाद तलाक हो गया था। उसके एक बेटी भी थी। बताया जाता है कि तलाक के बाद वह अपने मायके गांव फरीदपुर में रह रही थी। उसके सबंध गांव के ही हसीन से हो गए और वह पिछले तीन वर्षाे से हसीन के साथ रह रही थी। हसीन के साथ रहने के दौरान उसके एक और पुत्री भी पैदा हो गई थी। हसीन देहरादून में एक फर्नीचर फैक्ट्री में काम करता है। 25 जून को देहरादून के पटेलनगर के बडोवाला क्षेत्र में पैट्रोल पंप के पास सूखे नाले में दो बच्चो के शव मिले थे। अगले दिन पुलिस को कुडे के ढेर में एक महिला का शव मिला। पुलिस ने छानबीन में जानकारी जुटाई की तीनों शव एक ही परिवार के है। ऐसे में पुलिस इस ब्लाइंड केस को सुलझाने में लग गई। पुलिस को खोजबीन में एक कोरियर कंपनी का बैग व नहटौर से देहरादून तक का एक बस का टिकट व कपडे मिले। पुलिस ने फैक्ट्री पहुंचकर जानकारी जुटाई तो ऐसा ही बैग मिला और नहटौर क्षेत्र का रहने वाला हसीन भी पुलिस को मिल गया। शक होने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने सारा सच उगल दिया। आरोपी हसीन ने बताया कि वह बिजनौर के नहटौर क्षेत्र के गांव फरीदपुर का रहने वाला है, और बडोवाला में एक फैक्ट्री में काम करता है। मृतक महिला रेश्मा से पिछले 2 सालों से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसने बताया कि रेश्मा उस पर लगातार शादी करने का दबाव बना रही थी, रेशमा से पीछा छुडाना चाहता था। लेकिन वह लगातार उसे फोन कॉल्स और मैसेजों के जरिए अपने साथ रखने की जिद कर रही थी। हसीन भी रेश्मा को देहरादून में कमरा ढूंढने और उसके बाद बुलाने की बात कहकर लगातार टाल रहा था। आरोपी हसीन ने बताया कि 23 जून की शाम मृतका अपनी 15 वर्षीय बेटी आयत और 8 महीने की आयशा के साथ आई एस बी टी देहरादून पहुंची थी। जिस पर हसीन ने उससे पीछा छुडाने के लिए उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई और अपनी बाइक से उसे लेने आई एस बी टी पहुंचा। वह रेशमा और उसके दोनों बच्चों को लेकर फैक्ट्री में गया। जहां रात तीनों को सुलाने के बाद हसीन ने सबसे पहले रेश्मा का गला दबाकर उसकी हत्या की और उसके बाद दोनों बच्चों का मुंह और नाक दबाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद आरोपी ने तीनों शवों को कूडे के ढेर के नीचे दबा दिया। आरोपी ने महिला का मोबाइल और उसके घर की चाबी अपने पास रख ली थी।
नहटौर से जहीन अंसारी की रिपोर्ट।

जनपद स्तरीय टास्क फोर्स तथा ऑपरेशन कायाकल्प की बैठक आयोजित

0

बिजनौर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जनपद स्तरीय टास्क फोर्स तथा ऑपरेशन कायाकल्प की बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत जिन स्कूलों में निर्धारित मानकों के अनुरूप कार्य पूर्ण नहीं कर पाए हैं, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि विद्यालयों का निरीक्षण कर अपूर्ण कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि शेष रह गए सभी विद्यालयों में बिजली, पानी, फर्नीचर एवं चारदीवारी आदि का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों एवं खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी दो दिवस के अंदर अपने क्षेत्रान्तर्गत दिए गए लक्ष्य के अनुसार विद्यालयों का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सभी बच्चों का आधार कार्ड भी बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प अथवा निपुण भारत योजना के क्रियान्वयन आदि में किसी भी समस्या का यदि उनके स्तर से समाधान सम्भव नहीं हो पाता तो तत्काल मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराए ताकि समस्या का निराकरण सम्भव हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी खंड शिक्षाधिकारी कार्यों की प्रगति की सभी सूचनाओं से अपडेट रखना सुनिश्चित करें।
बिजनौर से नीरज कुमार की रिपोर्ट।

संभल में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया गया

0

संभल में 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सप्ताह के साथ बडी संख्या में लोग जुडे। महिलाऐं और बच्चे भी बडी संख्या में योग करते नजर आए। योगाचार्य ने सभी लोगों को योग कराया। इस कार्यक्रम में प्रदेश की शिक्षा मंत्री गुलाब देवी, मुरादाबाद कमिश्नर, जिलाधिकारी संभल मनीष बंसल और जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे। दरअसल जनपद संभल की चंदौसी तहसील के शशि मदन पब्लिक स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन गया। योगासन कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर षुभारंभ किया गया। सर्वप्रथम व्यायाम, गोमुख आसन, सूर्य नमस्कार, बैठक, हनुमान दंड, अलोम विलोम, मंडूक आसन, ताली और हंसी के आसन के साथ शांति पाठ का कार्यक्रम हुआ। कमिश्नर मुरादाबाद ने कहा कि योग हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। हम सभी लोगों को योग प्रतिदिन करना चाहिए। मोदी जी की तरफ से 15 जून से 21 जून तक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है, इसके उपलक्ष्य में सरकार के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी संभल ने कहा कि हम सभी लोग योग करें। उन्होंने कहा कि निरंतर योग करें, क्योंकि योग हमें रोग से ही नहीं भगाता है, बल्कि एक सामान्य जीवन में इतनी अच्छी चीज लेकर आता है कि हम स्वस्थ रहते हैं और बहुत ही शांति प्रिय रहते हैं। राज्य की शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने इस मौके पर कहा कि योग मानसिक तनाव को कम करने के लिए जरूरी है। उन्होंने नसीहत दी कि हमें मोबाइल फोन का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिए। योग हमारे शरीर के साथ-साथ समाज और लोगों को भी जोडता है, हम सब लोग निरंतर योग करें तो हमें लगता है कि देश नहीं दुनिया में रोग ही खत्म हो जाएगा, इसलिए हम सब लोगों को निरंतर योग करते रहना चाहिए और खुश रहना चाहिए स्वस्थ रहना चाहिए।
संभल से अंजुम इशरत की रिपोर्ट।

धामपुर पुलिस द्वारा तीन डग्गामार बसों को किया गया सीज

0

थाना धामपुर पुलिस द्वारा डग्गामार वाहनों के विरूद्ध की गई बडी कार्यवाही, तीन डग्गामार बसों को किया गया सीज, अन्य डग्गामार बस चालकों में मचा हड़कंप।
दरअसल जनपद बिजनौर में अवैध टैक्सी स्टैण्ड, अवैध रूप से संचालित बस, डग्गामार वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना धामपुर पुलिस द्वारा डग्गामार वाहनों के विरूद्ध बडी कार्यवाही की गई। थाना धामपुर पुलिस के अनुसार थाना धामपुर पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान तीन डग्गामार बस को चेक किया गया तो मौके पर कोई कागजात व परमीट न होने के कारण उक्त तीनों बसों को धारा 207 एम वी एक्ट में विधिक कार्यवाही करते हुये सीज किया गया। पुलिस द्वारा अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।
धामपुर से साक़िब शैख़ की रिपोर्ट।

ई-रिक्शा चोरी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

0

मुरादाबाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने चैकिंग के दौरान ई रिक्शा चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो ई रिक्शा और कुछ बैटरी बरामद की हैं, एसपी सिटी अखिलेश भदोरिया ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पकड़े गए आरोपी महंगे शौक व खर्चे पूरे करने के लिए ई रिक्शा चोरी किया करते थे, आरोपी पहले इधर उधर खड़े ई-रिक्शा की रेकी कर लेते थे और चोरी की वारदात को अंजाम देते थे, चौकी प्रभारी अरुण वर्मा ने आरोपी शोएब और राहुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं। मुरादाबाद में ई रिक्शा चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया हैं, पकड़े गए आरोपी शोएब नागफनी और राहुल श्रीवास्तव कटघर निवासी हैं, एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान रविवार को आरोपी राहुल और शोएब को गिरफ्तार किया हैं, जिनके कब्जे से दो ई रिक्शा और कुछ बैटरी बरामद की गई हैं, आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि ई-रिक्शा चोरी कर कटवा कर और उनकी बैटरी निकाल वह बेच देते हैं, पुलिस के मुताबिक आरोपी चोरी और आबकारी की घटनाओं के आरोप में पूर्व में भी जेल जा चुका हैं, पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया हैं।
मुरादाबाद से कुनाल चंद्रा की रिपोर्ट।