भ्रष्ट बिजली अधिकारियों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

0
282
बिजनौर मे किसानों के फुंके ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर हेरा फेरी और बिजली की विभिन्न समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के बिजनौर जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत के नेतृत्व में भाकियू लोकशक्ति पदाधिकारी और कार्यकर्ता विद्युत कार्यालय बिजनौर पहुंचे और भ्रष्ट बिजली अधिकारियों के खिलाफ जोरदार धरना प्रदर्शन किया ।
भाकियू लोकशक्ति के बैनर तले चल रहे धरने को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण किसानों की खड़ी फसलें सूख रहीं हैं। किसानों को धान की बुआई करने के लिए इस समय सिंचाई की अति आवश्यकता है। ऐसे में किसानों के टयुबबैल के ट्रांसफार्मर फुुंक जाते हैं। फुंके ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर यहां के बिजली अधिकारी हेराफेरी करते हैं। जिस कारण किसानों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे भ्रष्ट बिजली अधिकारीयों और बिजली से सम्बंधित अन्य समस्याओं को लेकर भारतीय किसान लोकशक्ति के बैनर तले किसानों ने बिजली कार्यालय बिजनौर पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरना स्थल पर किसानों के बीच पहुंचे एसडीओ बिजनौर और बिजली हैडल जेई को भाकियू लोकशक्ति पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बंधक बनाकर अपने बीच बैठा लिया जिसके बाद उक्त जेई ने किसानों से अपने गलत व्यवहार के लिए माफी मांगते हुए भविष्य में ऐसा ना करने की बात कही। बिजनौर एसडीओ ने कहा कि अगर भविष्य में कोई बिजली अधिकारी या कर्मचारी किसानों के साथ गलत व्यवहार करता हैं तो उसके विरूद्ध उचित कार्यवाही की जाएगी। और एसडीओ ने बिजली की अन्य समस्याओं में शीघ्र सुधार का आश्वासन दिया।
जिसके बाद जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत ने बिजनौर एसडीओ को बिजली की विभिन्न समस्याओं से सम्बंधित एक ज्ञापन सौंपते हुए धरना समाप्ति की घोषणा की। धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत, राष्ट्रीय महासचिव चौधरी पदम सिंह, मंडल महासचिव अम्बरीष चौधरी, मंडल प्रभारी जग्गन अली, सहित बड़ी संख्या में भाकियू लोकशक्ति पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply