“बिग बॉस विनर का 40 की उम्र में निधन- सिद्धार्थ शुक्ला”

0
276

महज 40 साल की उम्र में सिद्धार्थ ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। अभिनेता और मॉडल सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार सुबह (2 सितंबर) को दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से निधन हो गया। इस घटना से हर किसी के दिल को ठेस पहुंची है और जेहन में सिर्फ एक सवाल है कि जिंदगी का वाकई कुछ पता नहीं कि कब किसकी सांसें थम जाएं।

बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की खबर सुन हर कोई हैरान है। सिद्धार्थ शुक्ला टीवी इंडस्ट्री के एक जाने-माने अभिनेता थे वे अपनी फिट पर्सनालिटी के कारण टीवी इंडस्ट्री में काफी जाने जाते थे। सिद्धार्थ को उनकी एक्टिंग के लिए कई तरह के अवार्ड भी मिल चुके हैं. टीवी इंडस्ट्री में उन्हें ज्यादा वक्त नहीं हुआ था, लेकिन वह एक चहेता चेहरा बन चुके थे।

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई महाराष्ट्र में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम अशोक शुक्ला एवं माता का नाम रीता शुक्ला है। इनके पिता पेशे से एक सिविल इंजीनियर हैं। परिवार में इनकी दो बड़ी बहनें भी है। मुख्य रूप से इनका परिवार इलाहाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। सिद्धार्थ की प्रारंभिक शिक्षा सेवियर हाई स्कूल फोर्ट से हुई थीं। इन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया किया हुआ था। सिद्धार्थ एक्टिंग में आने से पहले इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे, लेकिन एक्टिंग में ज्यादा स्कोप होने के कारण उन्होंने इस फील्ड को चुना। सिद्धार्थ शुक्ला ने टीवी इंडस्ट्री में कदम 2008 में रखा था। इन्होंने टेलीविजन के शो “बाबुल का आंगन छूटे ना से” अपना टेलीविजन करियर शुरू किया. इसके बाद इन्होंने जाने पहचाने सीरियल “ये अजनबी और लव यू जिंदगी” इन दो टेलीविजन सीरियल में काम किया था। 2012 में सिद्धार्थ ने कलर्स पर प्रसारित होने वाले फेमस सीरियल “बालिका वधू” में शिवराज शेखर का एक अहम किरदार निभाया और यहीं से इन्हें टेलीविजन जगत में ख्याति प्राप्त होने लगी। सन 2013 में सिद्धार्थ ने “झलक दिखला जा” में भी अपने जलवे दिखाए। इसके अलावा सिद्धार्थ ने “पवित्र रिश्ता” मे भी गेस्ट का रोल अदा किया था।

सिद्धार्थ शुक्ला अवॉर्ड्स [Awards] achievements

1. सिद्धार्थ एक बहुत ही होनहार अभिनेता the और इसलिए इन्होंने कई तरह के अवार्ड्स भी प्राप्त किये। इन्होंने सन 2012 गोल्डन पेटल अवार्ड की दो कैटेगरी के लिए अवार्ड जीते जिनमें मोस्ट लोकप्रिय फेस मेल, बेस्ट ऑन स्क्रीन कपल्स ऑन कलर्स शामिल है।

2. 2013 में अपने अच्छे परफॉर्मेंस के लिए सिद्धार्थ को आईटीए अवॉर्ड्स 2013 मिला।

3. 2014 में ज़ी गोल्ड अवॉर्ड्स इन्होंने मोस्ट फिट एक्टर के तौर पर जीता।

4. 2014 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म Humpty Sharma Ki Dulhania के लिए बेस्ट सपोर्टिंग परफॉर्मेंस मेल के लिए भी अवार्ड हासिल किया।

5. 2017 में इन्होंने मोस्ट स्टाइलिश एक्टर के लिए भी अवार्ड मिला।

सिद्धार्थ शुल्क का आज यानि गुरूवार को सुबह करीब 9:30 बजे हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है। जैसे ही उन्हें हार्ट अटैक आया उन्हें मुंबई के कूपर अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया गया है. किन्तु उनकी मृत्यु ही चुकी थी. यह उनके फैन्स एवं देश वासियों के लिए बहुत ही शॉकिंग खबर है। सिद्धार्थ केवल 40 वर्ष के है. आपको बता दे कि सिद्धार्थ ने रात में सोने से पहले कुछ दवाई खाई थी। लेकिन उसके बाद वे उठे ही नहीं। इसके बाद उन्हें सुबह अस्पताल में ले जाया गया। किन्तु इसका कोई फायदा नहीं हुआ उनका निधन हो चूका था। डॉक्टर के अनुसार सिद्धार्थ का निधन दिल का दौरा पढ़ने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई।