दिव्यांगजनों का आरक्षण बहाल करने की मांग

0
284

बिजनौर के एजाज़ अली हाॅल में राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन की बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा और संचालन प्रदेश अध्यक्ष सजाकत हुसैन तथा जिला प्रभारी लोकेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा के नेतृत्व में विभिन्न मांगों को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि सरकारी नौकरियों में दिव्यांगों का 4 प्रतिशत आरक्षण समाप्त कर दिया गया है जिससे सरकारी नौकरियों से दिव्यांग जनों को वंचित रहना पड़ेगा। इसलिए दिव्यांग जनों को मिलने वाला 4 प्रतिशन आरक्षण पूर्व की भांति यथावत रखा जाए। साथ ही ज्ञापन के माध्यम से ये भी मांग की गई कि देश के हर एक राज्य में दिव्यांग आयोग का गठन किया जाये जिसका अध्यक्ष भी एक दिव्यांग हो।
विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम.आर.पाशा ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि विकलांगों की मांगे नही मानी गई तो 20 नवंबर को प्रधानमंत्री कार्यालय का घेराव किया जायेगा और 3 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आवास का घेराव किया जायेगा तथा राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन द्वारा देश भर में बड़े स्तर पर प्रदर्शन और चक्काजाम किया जायेगा।