गंगा स्नान मेले में उमड़े श्रद्धालु

0
435

जनपद बिजनौर में गंगा स्नान का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जनपद के विभिन्न स्थानों पर गंगा स्नान के अवसर पर मेले का आयोजन भी किया गया।
इस मौके पर अफजलगढ़  क्षेत्र स्थित गांव भूतपुरी में रामगंगा घाट पर ऐतिहासिक मेले का आयोजन किया गया। दर्जनों गांव से आये श्रद्धालुओं ने रात से ही अपने तम्बू रामगंगा घाट के किनारे गाड़ दिये। वहीं मेले में लगे झूलों तथा मिक्की माउस का बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। गंगा स्नान के अवसर पर रामगंगा के किनारे श्रद्धालुओं ने अपने बच्चों का मुण्डन संस्कार भी कराया। मेले में हज़ारों श्रद्धालुओं ने रामगंगा में स्नान कर प्रसाद चढ़ाया और पुण्य लाभ अर्जित किया। इस दौरान पुराने पुल पर निर्माण कार्य के चलते श्रद्धालुओं को जाम की स्थिति से जूझना पड़ा।
वहीं दूसरी ओर कालगाढ़ में पावन कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान मेले का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मेले में पहंुचकर स्नान किया और मन्नत मांगी। वहीं मेले में शिवसेना द्वारा एक स्वागत और सदस्यता कैम्प का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन समाजसेवी/किसान नेता बदन सिंह चैहान तथा मुख्य अतिथि षिवसेना के मंडल प्रमुख आर.के. आर्य एडवोकेट ने संयुक्त रूप से किया। वहीं शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा अतिथियों का फूल-माला पहनाकर स्वागत किकया गया। इसके उपरांत सदस्यता अभियान के तहत लोगों को शिवसेना की सदस्यता ग्रहण कराई गई जिसके अंतर्गत लगभग 80 परिवारों ने शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की।