सरकार की योजनाओं को लग रहा पलीता

0
336

जनपद बिजनौर के चांदपुर तहसील क्षेत्र में राशन डीलर सरकार की योजनाओं को पलीता लगाते दिख रहे हैं। एक तरफ तो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकार गरीबों को 5 किलो अनाज प्रति यूनिट मुफ्त देने की बात कर रही है। वहीं दूसरी ओर सरकार के ही नुमाइंदे योजनाओं को पलीता लगाने वाले पर कोई कार्यवाही नही कर पा रही है।
ताज़ा मामला है चांदपुर तहसील क्षेत्र के गांव खेड़की का जहां के ग्रामीणों ने राशन डीलर पर घटतौली का आरोप लगाते हुए क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया और वहीं धरने पर बैठ गए। कार्ड धारकों का आरोप है कि सरकार द्वारा 5 किलो अनाज प्रति यूनिट दिये जाने के आदेश हैं इसके बावजूद भी राशन डीलर 4 किलो राशन ही देता है और विरोध करने पर दबंगई दिखाता है। आपको बता दें कि यह पहला मामला नही है, इसस पूर्व भी क्षेत्र के कई गांवों के ग्रामीण राशन डीलरों के खिलाफ घटतौली का अरोप लगाकर प्रदर्शन कर चुके हैं।
वहीं इस मामले में पूर्ति निरीक्षक विनीत कुमार का कहना है कि शिकायतों के आधार पर जांच कर राशन डीलरों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि अनियमितता मिलने पर तीन राशन डीलरों के लाईसेंस सस्पैंड कर दिया गया है और आगे भी यदि कोई शिकायत मिलती है तो जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।