संभल में हिस्ट्रीशीटर के परिजनों का जिला अस्पताल में किया हंगामा

0
16

संभल में हिस्ट्रीशीटर के परिवार की महिलाओं ने पुलिस से भिडंत की है। महिलाओं ने पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए हंगामा काटा। एक महिला ने अपने कपड़े फाड़ दिए। वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया। चोरी के एक मामले म़ें जेल भेजे जाने से पूर्व हिस्ट्रीशीटर का मेडिकल कराने के लिए पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंची थी, जहां पूरा बवाल हुआ। पुलिस हंगामा करने वाली महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है।
थाना हयातनगर पुलिस चोरी के एक मामले में कोटला सरायतरीन निवासी हिस्ट्रीशीटर अकरम पुत्र असलम को न्यायालय में पेश करने से पूर्व मेडिकल कराने के लिए जिला संयुक्त चिकित्सालय लेकर पहुंची थी। इसी दौरान पीछे पीछे हिस्ट्रीशीटर के परिवार की महिलाएं भी अस्पताल पहुंच गईं। महिलाएं पुलिस पर गलत तरीके से अकरम को जबरन जेल भेजने का गंभीर आऱोप लगाती रहीं। इस दौरान महिलाओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और जमकर हंगामा काटा। काफी देर तक बबाल मचता रहा। इस बीच एक महिला ने अपने कपड़े फाड़ लिए, जिससे माहौल बिगाड़ा जा सके। महिला पुलिसकर्मियों ने हालात को संभाला। जिला संयुक्त चिकित्सालय में बवाल होने की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस पहुंच गई, लेकिन हिस्ट्रीशीटर के परिवार की महिलाएं पुलिस से आधा घंटे तक खींचतान करती रहीं। थाना हयात नगर पुलिस ने इस बवाल के बीच मुश्किल से आरोपी का मेडिकल कराया और उसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया गया। पत्नी स्वादेहीन ने बताया कि पुलिस ने कहीं और से चोरी का माल बरामद कर अकरम के ऊपर लगा दिया। इसके लिए पुलिस ने 50 हजार रुपये लिए हैं।
सीओ संभल जितेंद्र कुमार ने बताया कि थाना हयातनगर क्षेत्र में 3 4 सितंबर की रात को मुकीम के कारखाने की दीवार फांदकर एक गैस सिलेंडर व एक सौ पचहत्तर पीतल की नोव को चोरी का मुकदमा थाना हयातनगर में पंजीकृत हुआ था, जिसमें हयातनगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अकरम को गिरफ्तार किया। इस संबंध में एक सौ पचहत्तर पीतल की नोव बरामद की गई। आरोपी को मेडिकल के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया। सीओ ने बताया कि उसके परिवार जनों ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर पुलिस के साथ अभद्रता की। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की गई, जिसमें पुलिस के द्वारा उसके परिवार जनों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply