लाॅकडाउन के पहले दिन पसरा सन्नाटा

0
258

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में तीन दिवसीय लाॅकडाउन की घोषणा की गई है। जिसके तहत जनपद बिजनौर के रेहड़ क्षेत्र में भी लाॅकडाउन के पहले दिन रेहड़, बादीगढ़, हर्रावाला, भगतावाला आदि क्षेत्रों में बाज़ारों और सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। वहीं आवश्यक सेवाओं के तहत मेडिकल स्टोर और चिकित्सालय आदि खुले रहे। उधर लाॅकडाउन के दौरान पुलिस ने भी गश्त कर चैकिंग अभियान चलाया और बिना मास्क घूम रहे 10 लोगों से 10 हज़ार रूप्ये जुर्माना भी वसूला। गश्ती के दौरान पुलिस ने संदिग्ध वाहनों की तालाशी भी ली। रेहड़ क्षेत्र में पुलिस की सख्ती को देखते हुए बाहर घूम रहे लोगों ने अपने घर जाने में ही भलाई समझी।

  • उधर नगीना में भी तीन दिवसीय लाॅकडाउन के पहले दिन व्यापारियों ने सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन करते हुए बाजारों को बंद रखा लेकिन कोरोना महामारी के इस भयानक रूप में आने के बाद भी कुछ लोग बेखौफ सड़कों पर घूमते नज़र आये। आपको बता देें कि जनपद बिजनौर में कोरोना संक्रमण के कारण मौतों का आंकड़ा भी दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है लेकिन लोगों को इसकी कोई परवाह दिखाई नही दे रही। वहीं नगीना नगरपालिका अध्यक्षा ताहिरा खलील और उनके पति पूर्व पालिकाध्यक्ष तथा अधिशासी अधिकारी द्वारा लगातार कोरोना महामारी को देखते हुए नगर में सैनिटाईज़ेषन और स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
  • वहीं बिजनौर में भी तीन दिवसीय लाॅकडाउन के पहले दिन शनिवार को बिजनौर कोतवाली शहर में बाज़ारों और गलियों में सन्नाटा रहा। वहीं नगर के शक्ति चैराहे पर पुलिस द्वारा चैकिंग अभियान चलाया गया। चैकिंग के दौरान पुलिस ने बिना वजह घूम रहे कई लोगों और गाड़ियों के चालान कर जुर्माना भी वसूला। वहीं पुलिस ने लोगों से सरकार द्वारा जारी गाईडलाईन का पालन करने की अपील की।