महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चलने का आह्वान

0
267

जनपद संभल में स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रगान का गायन और ध्वजारोहण किया गया और मिष्ठान का वितरण किया गया।
इसी क्रम में संभल नगरपालिका परिषद में स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी द्वारा ध्वजारोहण किया गया और समस्त स्टाफ को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गई।

उधर संभल के मिशन इंटरनेशनल एकेडमी में भारत का 75 वां स्वतंत्रता दिवस धूम-धाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुल्तान खान कलीम ने ध्वजारोहण किया। कोरोना प्रोटोकाॅल के अनुसार निश्चित संख्या में छात्र-छात्राओं ने अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्कूल के मैनेजर मुशीर खां तरीन ने महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया।

वही संभल के हिन्द इण्टर काॅलेज में भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम काॅलेज के प्रधानाचार्य विनोद कुमार खन्ना ने ध्वजारोहण किया गया। इसके उपरांत एनसीसी परेड का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने देशभक्ति पर आधारित गीत सुनाए और प्रबन्ध समिति के सदस्य सुधीर गर्ग ने विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस का महत्व बताया। इस मौके पर समस्त काॅलेज स्टाफ और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।