ड्यूटी पर लगे होमगार्ड फरमा रहे आराम

0
265

अफज़लगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान भीड़ अनियंत्रित हो रही है और भीड़ को नियंत्रित करने तथा लाईन बनवाने के लिए प्रशासन द्वारा भेजे गये होमगार्ड कमरे में बैठे आराम फरमा रहे हैं।
दरअसल अफज़लगढ़ ब्लॉक क्षेत्र के वैक्सीनेशन केन्द्रों पर ज़ोर शोर से वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है और एक दिन में लगभग 5000 वैक्सीन लगाने का टार्गेट रखा गया है। लेकिन अफज़लगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए आई भीड़ कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करती नही दिख रही। भीड़ में लोग एक दूसरे से चिपके खड़े हैं और धक्का मुक्की चल रही है। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भेजे गये होमगार्ड कमरे में बैठे पंखे के नीचे बैठे आराम करते नज़र आ रहे हैं। इस बारे में जब होमगार्डों से पूछा गया कि आपको तो यहां ड्यूटी करने के लिए भेजा गया था लेकिन आप लोगों की मौजूदगी में भी भीड़ अनियंत्रित हो रही है तो उन्होंने कहा कि इसमें हम क्या कर सकते हैं। ऐसे में सरकार की योजनाओं को फलीभूत होने में उसी के नुमाइंदे पलीता लगाते दिख रहे हैं।
वहीं इस मामले में चिकित्सा प्रभारी रजनीश कुमार कहना है कि टीकाकरण के दौरान पुलिस प्रशासन का कोई सहयोग नही मिल रहा है और जिलाधिकारी के आदेशों की अवहेलना करते हुए कोई लेखपाल भी किसी वैक्सीनेशन केन्द्र पर मौजूद नही है।