किसानों के लिए कृषि मेले का आयोजन

0
274

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्योहारा की सहकारी गन्ना समिति के तत्वाधान में एक कृषि मेले का आयोजन किया गया जिसमें किसानों के सट्टा सर्वे निरीक्षण, खाते में परिवर्तन और मोबाईल नंबर अपडेट जैसी समस्याओं का निस्तारण किया गया।
इस मौके पर ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक वीरेन्द्र नाथ ने बताया कि पहले ये कृषि मेला 3 दिन के लिए लगाया जाता है परन्तु इस वर्ष कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए इस बार ये मेला 10 दिन के लिए लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कृषि मेले में आकर किसान सिंगल विंडो सिस्टम से अपनी सारी समस्याओं से अवगत करायें उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जायेगा। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि जिन्हें अपने खाते को लेकर या किसी भी बात की कोई समस्या हो तो वह जल्द से जल्द मेले में आकर अपनी समस्याओं का निराकरण करा लें जिससे आने वाले पैराई सत्र में गन्ना चीनी मिल में आपूर्ति कराने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।
इस दौरान कृषि मेले में गन्ना विकास निरीक्षक विरेन्द्र नाथ, विशेष सचिव प्रदीप कुमार, उप प्रबंधक अवध शुगर मिल बलवंत सिंह, लेखा अधिकारी जावेद शम्स सहित गन्ना समिति के अधिकारी और कर्मचारियों सहित कृषक उपस्थित रहे।