हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जन्माष्टमी का पर्व

0
297

जनपद बिजनौर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जनपद भर में श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पहुंचकर भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया और भगवान कृष्ण को झूला झुलाया।
बिजनौर की रिजर्व पुलिस लाईन में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर पुलिस लाईन में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह सहित पुलिस परिवार ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर भोग लगाया।
धामपुर के मौहल्ला खातियान स्थित सुनारो वाले शिव मंदिर में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर उपस्थिति भक्तजनों ने राधा कृष्ण के मनोहरी भजनों का गायन किया और महामंत्र का जाम कर वातावरण को कृष्णमय बना दिया। कार्यक्रम के अंत में विधि विधान के साथ आरती कर भोग लगाया और श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।
वहीं धामपुर के अन्य मंदिरों में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिखाई दी। जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों को भव्य रूप से सजाया गया। इस मौके पर उपस्थित श्रद्धालुओं ने भगवान श्री कृष्ण की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की और प्रसाद चढ़ाया। रात्रि में लगभग सभी स्थानों पर भजन कीर्तन का आयोजन किया गया।
उधर जनपद बिजनौर के नहटौर स्थित मंदिरों में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। भव्य रूप से सजाये गये मन्दिरों में श्रद्धालुओं ने भगवान श्री कृृष्ण की पूजा अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया और उन्हें झूले में झुलाया। कार्यक्रम के अंत में पूजा अर्चना और कीर्तन कर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।
उधर नगीना के प्रचीन देवता मंदिर, मुक्तेश्वर नाथ जी मंदिर सहित अनेक मंदिरों को श्रीकृष्ण जन्माश्टमी के अवसर पर भव्य रूप से सजाया गया। बिजली की झालरों और फूल-मालाओं से सजाए गए मंदिरों में जन्माश्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर विधि विधान के साथ भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना की गई और रात्रि में भजन कीर्तन संध्या का आयोजन किया गया। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित पुलिस बल मुस्तैद रहा।