हत्या में प्रयुक्त कैची सहित आरोपी गिरफ्तार

0
290

जनपद बिजनौर के नजीबाबाद स्थित एक होटल में हुई व्यक्ति की हत्या का नजीबाबाद पुलिस और स्वाट टीम ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्यारोपी शकील लम्बू को हत्या में प्रयुक्त कैंची के साथ गिरफ्तार कर लिया।
जानकारी के अनुसार बीते दिन नजीबाबाद के कान्हा होटल के कमरे में एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला था जिसके गले और हाथ पर कट के निशान थे। बताया जा रहा है कि मृतक अपने एक साथी और गाड़ी चालक के साथ दिल्ली से नजीबाबाद किसी से पैसे लेने के लिए आया था और नजीबाबाद के कान्हा होटल में कमरा लेकर वहां रूका हुआ था। जहां मृतक और उसका साथी एक कमरे में था चालक दूसरे कमरे में रूके थे। चालक के अनुसार सुबह जब उसने कमरे में जाने के लिए देखा तो कमरा बाहर से बंद था जब कमरा खोलकर अंदर देखा गया तो वहां उक्त शाहबाज़ वहां मृतक अवस्था में पड़ा हुआ था और उसका साथी शकील लम्बू मौके पर मौजूद नही था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक डाॅ0 धर्मवीर सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया था। पुलिस द्वारा शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। पुलिस अधीक्षक ने मामले के अनावरण के लिए टीमों को निर्देशित किया था। जिसके बाद थाना नजीबाबाद पुलिस, स्वाट टीम और सर्विलांस टीम ने मुखबिर की सूचना पर घटना कारित करने वाले शेरकोट निवासी अभियुक्त शकील लम्बू को गिरफ्तार किया और अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कैंची और होटल की चाबी भी बरामद कर ली है। पुलिस के अनुसार अभियुक्त पर पूर्व में भी देहरादून मे मुकदमा दर्ज है।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि उसकी मृतक शाहबाज के साथ दोस्ती थी और वह दोनों साथ मिलकर लोगों को विदेश भेजने का काम करते थे। दोनों में एक दूसरे के काम के प्रति रंजिश बढ़ गई थी तथा मृतक खुद को बाॅस का रौब दिखाते हुए अभियुक्त से लगातार पैसों की डिमांड करता था तथा पैसे न देने पर बच्चों को जान से मारने की धमकी देता था। साथ ही उसने अभियुक्त के नाम पर लोगों से विदेश भेजने के नाम पर पैसे भी ले रखे थे। इन्ही सब बातों से क्षुब्ध होकर उसने अपने साथी का काम तमाम करने की योजना बनाई और पैसे दिलाने के बहाने नजीबाबाद ले आया जहां होटल के कमरे में उसने मृतक के साथ शराब के सेवन किया और उसके बाद योजना बद्ध तरीके से कैंची से हमला कर शाहबाज की हत्या कर दी।
पुलिस के अनुसार आरोपी अभियुक्त के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply