सपा सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
272

संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डा0 शफीकुर्रहमान बर्क द्वारा तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्ज़े के मामले में दिये गये एक बयान से राजनीतिक उथल पुथल मची है और संभल के भाजपा नेता की षिकायत पर सपा सांसद के खिलाफ देशद्रोह का अभियोग भी पंजीकृत हो गया है।
दरअसल मीडिया से बात करते हुए सांसद डा0 शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्ज़े की तुलना भारत की आजादी की लड़ाई से कर दी थी जिसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। भाजपा के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल की तहरीर पर सपा सांसद बर्क के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
भाजपा नेता राजेश सिंघल ने शफीकुर्रहमान बर्क के इस बयान की निंदा करते कहा कि अगर सांसद बर्क को तालिबान से इतना ही लगाव है तो वह अफगानिस्तान जाकर तालिबानियों के साथ रह सकते हैं साथ ही उन्होंने ये भी कह दिया कि अगर उनके पास जाने के पैसे न हां तो वह अपने खर्चे से उन्हें अफगानिस्तान भेज देंगे।
वहीं संभल के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उक्त मामले में सपा सांसद डा0 शफीकुर्रहमान बर्क सहित दो अन्य लोगों के विरूद्ध देशद्रोह का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
वहीं इस मामले में सांसद डा0 शफीकुर्रहमान बर्क का कहना है कि उन्होंने तालिबान का कोई समर्थन नही किया है न ही उनको तालिबान से कोई मतलब है। उन्होंने कहा कि मैं हिन्दुस्तानी हूं और मेरा मुल्स हिन्दुस्तान है। सांसद का कहना है कि उनके खिलाफ षडयंत्र रच कर उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।