संभल में महिला अस्पताल में लगी आग

0
25

संभल के महिला अस्पताल में भयंकर आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। कई घंटे की मशक्कत के बाद अस्पताल में लगी भीषण आग पर काबू पाया गया। भयंकर आग की चपेट में आने से अस्पताल का रिकॉर्ड, लैब एवं अन्य सामान जलकर राख हो गया।
महिला अस्पताल में भीषण आग लगने का पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद संभल की कोतवाली बहजोई क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहजोई का है। जहां तड़के में अचानक से महिला अस्पताल में भीषण आग लग गई, अस्पताल में लगी आग से अफ़रा-तफरी मच गई और अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं तीमारदारों को बाहर निकाला गया।
अस्पताल में लगी आग की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और कोतवाली बहजोई पुलिस पहुंच गई। भीषण आग की चपेट में आने से अस्पताल का रिकॉर्ड लैब एवं अन्य सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने से पूर्व अस्पताल में लगे फायर इंस्ट्रूमेंट से आग बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन सफलता नहीं मिली।
फायर ब्रिगेड ने कई घंटे की मशक्कत के बाद महिला अस्पताल में लगी आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने के कारणों का कोई पता चल नहीं सका है। शुरुआत में शॉर्ट सर्किट से आग लगने का मामला सामने आ रहा है, आग लगने की भयंकर तस्वीर कैमरे में कैद हुई है।
थाना बहजोई प्रभारी विद्युत गोयल ने बताया कि सरकारी अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आ गई थी। आग पर काबू पा लिया गया था। कोई जनहानि नहीं हुई है। अस्पताल में बने टीवी रूम में आग लगी है। शुरुआती जांच में अस्पताल प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के कारण शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है।

Leave a Reply