लाइब्रेरी कक्ष का मंडलायुक्त ने किया जीर्णाेद्धार

0
333
बिजनौर पुस्तकालय एवं सांस्कृतिक केंद्र में नवनिर्मित लाइब्रेरी कक्ष व पुराने लाइब्रेरी कक्ष का मंडलायुक्त ने जीर्णाेद्धार किया। बिजनौर पुस्तकालय एवं सांस्कृतिक केंद्र का नाम परिवर्तित कर बिजनौर के देश के मशहूर कवि दुष्यंत कुमार के नाम पर रखा गया है। दुष्यंत कुमार बिजनौर जिले के राजपुर नवादा के रहने वाले है।
बिजनौर जिले के राजपुर नवादा गांव के रहने वाले देश के मशहूर कवि हिंदी के पहले गजलकार दुष्यंत कुमार के नाम पर रखा गया। बिजनौर पुस्तकालय का नाम मुरादाबाद कमिश्नर आन्जनेय कुमार द्वारा इस पुस्कालय में बनाये गए दो कमरों का जीर्णाेद्वार किया गया है। बहुत दिनों से जिले के लोग मांग कर रहे थे कि दुष्यंत कुमार के नाम पर पुस्तकालय होना चाहिए ।
जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में एवं तहसील सदर बिजनौर के प्रयासों से बिजनौर पुस्तकालय एवं सांस्कृतिक केंद्र में नवनिर्मित लाइब्रेरी कक्ष तथा पुराने लाइब्रेरी कक्ष के जीर्णाेद्धार का मंडलायुक्त द्वारा नाम परिवर्तित करके दुष्यंत कुमार कर दिया गया है। इस पुस्तकालय में रोजाना लोग किताबे पढ़ने आते है व छात्र व छात्राएं भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए आते है दुष्यंत कुमार के नाम पर पुस्तकालय का नाम पड़ने से जिले के साहित्यकारों में खुशी की लहर दौड़ गयी है । इतना ही नही दुष्यंत कुमार के पैतृक घर को भी संग्रहालय बनाने का प्रस्ताव भी शासन को भेजा जा चुका है ।