महिला की मौत, दहेज हत्या का आरोप

0
279

शासन प्रशासन की तमाम सख्तियों के बावजूद भी अबलाओं को दहेज हत्या की बलि चढ़ने से रोका नही जा रहा है। ऐसा ही एक ताज़ा मामला सामने आया है जनपद बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र स्थित गांव टांडा से जहां एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार ग्राम टाण्डा निवासी महेश पुत्र भगवाना की लगभग 9 माह पूर्व विंगल पुत्री बलजीत के साथ शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि बीती रात महेश ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की और उसे जहरीला पदार्थ खिला दिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उपचार के लिए ले जाने पर चिकित्सक ने उसे मृत घेाषित कर दिया।
मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगे पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए उनपर कार्यवाही की मांग की है। मृतका के परिजनों का कहना है कि ससुराल वाले मृतका के साथ आय दिन मारपीट करते थे, जिसपर कई बार पुलिस के हस्तक्षेप के बाद फैसला भी हो जाता था।
वहीं घटना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतका के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार मृतका के पति और ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply