सड़क पर मचा कोहराम, मौतों से सहमा मुरादाबाद

0
286

मुरादाबाद के पाकबाड़ा क्षेत्र में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एक डबल डेकर बस और पिक-अप गाड़ी की भीषण टक्कर हो गई। जानकारी के अनुसार पाकबाड़ा क्षेत्र में लखनऊ हाईवे पर एक डबल डेकर बस ने आगे चल रही पिकअप गाड़ी को ज़ोरदार टक्कर मार दी जिससे दोनों गाड़ियां अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। हादसा इतना गंभीर था कि 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दर्जन भर यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी भी मय फोर्स के मौके पर पहंुच गये और राहत कार्य शुरू किया हादसे में कुछ लोग बस के नीचे भी दब गये थे जिसको देखते हुए राहत कार्य में क्रेन की भी मदद ली गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों के अस्पताल पहंुचते ही अस्पताल स्टाफ ने भी तुरंत घायलों का उपचार शुरू कर दिया।
हादसे के चश्मदीद गवाहों ने एक पुलिसकर्मी पर हादसे का आरोप लगाते हुए कहा कि हाईवे पर प्रतिदिन पुलिसकर्मी खड़े हो जाते हैं और जबरन गाड़ियों को रोककर अवैध वसूली करते हैं जिससे यहां आये दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ जब पंजाब से मज़दूरों को लेकर आ रही एक पिकअप गाड़ी वहां पहंुची तो पुलिसकर्मी ने गाड़ी को हाथ देकर रोकने की कोशिश की। जिसपर पिकअप गाड़ी चालक ने रोकने की नीयत से गति धीमी कर ली लेकिन तभी पीछे से आ रही एक डबल डेकर बस ने पिकअप को टक्कर मार दी और ये हादसा हो गया।
वहीं इस मामले में मुरादाबाद के एसपी सिटी अमित आनंद ने कहा हादसे में घायल लोगों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है और हादसे की जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार जांच में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके अनुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply