भाकियू कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

0
287

नजीबाबाद में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ दो दिन बाद भी रिपोर्ट दर्ज ना होने से आक्रोशित भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस क्षेत्राधिकारी गजेन्द्र पाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही करने की मांग की है।
दरअसल नजीबाबाद में स्वतंत्रता दिवस के दो दिन बाद भी रात के घनघोर अंधेरे में भाकियू कार्यकर्ताओं ने चतुर्वेदी फूड कोर्ट की छत पर राष्ट्रीय ध्वज लहराता हुआ देखा जो कि ध्वज लहराने के नियमों के विपरीत है। जब भाकियू के लागों ने इसका कारण पूछा तो प्रतिष्ठान स्वामियों ने उनके साथ अभद्रता की और कहा कि राष्ट्रीय ध्वज को फहराने का कोई नियम और अपराध नही है, झंडा भी हमारा है और प्रतिष्ठान भी हमारा है हम जब चाहे फहरायेंगे और जब चाहे उतारेंगे। इस मामले के बाद भाकियू कार्यकर्ताओं ने पुलिस से राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालों की शिकायत कर मामला दर्ज करने की मांग की थी। किसान नेता बाबूराम तोमर के अनुसार नजीबाबाद पुलिस ने दो दिन बाद भी राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के मामले में लापरवाही दिखाते हुए आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज नही कि। इसी के चलते भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस क्षेत्राधिकारी गजेन्द्र पाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की है।
वहीं इस मामले में चतुर्वेदी फूड कोर्ट के मालिक का कहना है कि उस दिन उक्त भाकियू नेता से मिठाई के पैसोें के लेन-देन को लेकर कुछ विवाद हुआ था। उनका कहना है कि राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप निराधार है।