बिजनौर में भाजपा जिलाध्यक्ष बने भूपेंद्र चौहान

0
72

काफी लंबे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी ने जिला अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। बिजनौर में भाजपा ने भूपेंद्र चौहान उर्फ बॉबी को जिलाध्यक्ष बनाया गया है। भूपेंद्र चौहान इससे पहले भारतीय जनता पार्टी में जिला महामंत्री थे। जिला अध्यक्ष बनते ही भूपेंद्र चौहान के घर पर बधाई देने वालो का तांता लग गया है।
भारतीय जनता पार्टी ने जिला अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। साथ ही बिजनौर के जिला अध्यक्ष की भी घोषणा की है। पार्टी ने धामपुर के रहने वाले भूपेंद्र चौहान उर्फ बॉबी को जिला अध्यक्ष बनाया है। लिस्ट जारी होते ही भूपेंद्र चौधरी के आवास पर शुभचिंतकों और पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ पहुंच रही है। लोग एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर मुबारकबाद दे रहे हैं।
भूपेंद्र चौहान इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री के पद पर थे और उससे पहले युवा के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं। नव नियुक्त जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान ने कहा कि यह पार्टी की एक व्यवस्था है जिम्मेदारी देने की। कभी किसी को मिलती है कभी किसी को। सभी को मिलकर संगठन का काम करना है यहां न कोई बड़ा है न कोई छोटा है। सभी लोग भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं। सभी साथ मिलकर काम करेंगे।
बिजनौर जिला अध्यक्ष की दौड़ में एक दर्जन से ज्यादा लोग शामिल थे उन सब को पछाड़ कर भूपेंद्र चौहान ने बाजी मारी है। निवर्तमान जिला अध्यक्ष सुभाष वाल्मीकि लगभग साढ़े तीन साल से जिला अध्यक्ष की कुर्सी संभाल रहे थे। काफी दिनों से चर्चा चल रही थी कि जिला अध्यक्ष बदलने वाले हैं । और आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले जिले की दोनों लोकसभा सीट को जिताने और जातीय समीकरण साधने के लिए भूपेंद्र चौहान पर भरोसा जताया है। बिजनौर जिले में भारतीय जनता पार्टी के आठ में से चार विधायक हैं, जिसमें बढ़ापुर और धामपुर ठाकुर बिरादरी के हैं, जबकि नहटौर विधयाक दलित बिरादरी के और सदर विधायक जाट बिरादरी की है। जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्षा भी जाट बिरादरी के है।