पर्यावरण मंत्री ने की कार्यक्रमों में शिरकत

0
285

अफज़लगढ़ क्षेत्र में आर.एस.एस. के कार्यकारिणी सदस्य तथा उत्तराखण्ड सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत ने कई अराजनैतिक कार्यक्रमों में शिरकत की।
आपको बता दें कि अफज़लगढ़ स्थित शिव मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा व अनावरण कार्यक्रम होना था। जिसके चलते एक दिन पूर्व ही आर.एस.एस. के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य डाॅक्टर इन्द्रेश कुमार कालागढ़ पहुंच  गये तथा अफज़लगढ़ क्षेत्र के गांव भिक्कावाला में उत्तराखण्ड के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत के साथ कार्यक्रम में शिरकत की जहां पूर्व सैनिक, अर्ध सैनिक संगठन के सदस्यों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। वहीं अगवानपुर स्थित वृहद गौरक्षण केन्द्र पर अतिथियों द्वारा गौवंशों को गुड़ खिलाकर गौ पूजन किया गया। जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी श्यामजी महाराज ने प्रतीकचिन्ह भेंट कर तथा शाॅल ओढ़ाकर अतिथियों को सम्मानित किया।
वहीं क्षेत्र स्थित एक बैंकट हाॅल में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के तत्वाधान में आयोजित हब्बूल वतनी पैगाम-ए-अमन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां आर.एस.एस. के कार्यकारिणी सदस्य डाॅक्टर इन्द्रेश कुमार ने लोगों को सम्बोधित करते हुए एक जुट रहने तथा हिन्दू मुस्लिम के भेदभाव को भुलाकर अमन चैन से रहने की मिसाल कायम करने की बात कही। कार्यक्रम में पूर्व विधायक डाॅक्टर इन्द्रदेव सिंह सहित नगर और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।