धूम-धाम से निकाला गया एकादशी जुलूस

0
281
जनपद भर में होली से पहले परंपरागत रूप से निकाले जाने वाले रंग एकादषी का जुलूस धूम-धाम से निकाला गया। जिसमें हुलियारों ने अबीर गुलाल उड़ाते हुए वातावरण को रंगीन कर दिया।

हल्दौर में श्री कृश्णा सामाजिक विकास सोसायटी के तत्वाधान में रंग एकादशी का जुलूस हर्षोल्लास के साथ निकाला गया। जुलूस का शुभारंभ थाना प्रभारी निरीक्षक ने फीता काटकर किया। जुलूस में राधा कृश्ण, शिव भोले आदि की सुंदर-सुंदर झांकियां लोगों के आकर्षण का मुख्य केन्द्र रहीं। इस अवसर पर थाना प्रभारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि होली का त्यौहार आपसी सद्भाव और भाईचारे का प्रतीक है इसीलिये सभी लोग इस त्यौहार को आपसी सद्भाव से मिल जुलकर मनायें।

उधर नगीना में भी मंदिर मुक्तेश्वर नाथ से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रंग एकादषी का जुलूस बड़े धूम-धाम से निकाला गया। जुलूस नगर के मुख्य मार्गों से होता हुआ स्टेशन जाकर सम्पन्न हुआ। जुलूस में नगर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे और सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से उपजिलाधिकारी घनश्याम वर्मा, एएसपी संजय कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश श्रीवास्तव तथा थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

वहीं अफज़लगढ़ में भी होली के त्यौहार के अवसर पर नगर में रंग एकादशी का जुलूस हर्षोल्लास के साथ निकाला गया। जुलूस में हुलियारों ने हवन यज्ञ कर एक दूसरे को गुलाल का तिलक लगाया, हवन यज्ञ की झुग्गी पर लगा तिरंगा आकर्शण का मुख्य केन्द्र रहा। जुलूस नगर के मौहल्ला चिरंजीलाल से प्रारम्भ होकर नगर के मुख्य मार्गों से होता हुआ वापस वहीं पहंुचकर सम्पन्न हुआ। इस दौरान जुलूस में नगर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे और सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस क्षेत्राधिकारी सुनीता दहिया सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।