धामपुर नगर पालिका बोर्ड की बैठक हुई संपन्न अनेक प्रस्ताव सर्व समिति से हुए पास||

0
26

धामपुर नगर पालिका बोर्ड की बैठक में नगर के विकास के लिए अनेक प्रस्ताव सर्वसमिति से पारित किए गए। बैठक के दौरान सदस्यो ने पालिका संपत्ति का अधिकार सर्वसम्मति से अध्यक्ष रवि चौधरी को सौंप दिया।
नगर पालिका के सुभाष हाल में अध्यक्ष रवि चौधरी की अध्यक्षता तथा अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार के संचालन में आयोजित बैठक में पालिका के समस्त करो की डिमांड व वसूली को ई नगर सेवा अथवा ऑनलाइन सॉफ्टवेयर द्वारा समस्त करो को ऑनलाइन जमा कराए जाने का प्रस्ताव पास किया गया। यह प्रक्रिया चालू होने के बाद नगरवासी अपने पानी तथा गृहकर को ऑनलाइन जमा कर सकेंगे। बैठक में नगर पालिका कार्यालय में स्थित संपत्ति कार्यालय के बराबर तीन छोटे कमरों जो जर्जर अवस्था में खड़े है, उसे डिस्पोज किए जाने का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पास किया गया। इसके अलावा नगर के सभी वार्डों में सड़कों का निर्माण सहित अन्य प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पास किए गए।
बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार ने मनभावन बैंकट हॉल संबंधी प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व के बोर्ड के द्वारा कम्युनिटी हॉल की भूमि किराए पर दिए जाने के समय अनेक अनियमित बढ़ती गई थी। व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने की नीयत से कम्युनिटी हॉल का निर्माण पालिका के कोष से करते हुए व्यक्ति विशेष को सौंप दिया गया। अधिशासी अधिकारी का कहना है कि कम्युनिटी हॉल का उपयोग सार्वजनिक प्रयोजन के लिए किया जाना था लेकिन इसका उपयोग व्यक्ति विशेष के द्वारा व्यावसायिक के रूप में किया जा रहा है। इस अनियमिता के कारण पालिका को भारी आर्थिक क्षति पहुंच रही है। इसलिए आनंद शर्मा तथा महेंद्र सिंह को दी गई कम्युनिटी हॉल की किराएदारी को निरस्त करने का प्रस्ताव रखा गया। इस प्रस्ताव को अधिकांश सभासदों ने समर्थन करते हुए किराएदारी निरस्त करने की संस्तुति कर दी। जबकि इसके विरोध में केवल तीन सदस्यों पुरुषोत्तम अग्रवाल, संतोष राजपूत तथा सुमित माहेश्वरी ने अपना विरोध दर्ज कराया। पालिका के सभी सभासदों के घर के बाहर नेम प्लेट लगाने के लिए 3 लाख का बजट प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में निर्माण लिपिक नेपाल सिंह हेमंत कुमार, बड़े बाबू पवन कुमार, सुनील जोशी, पुष्पेंद्र सक्सेना, पालिका सभासद रहे।