डीएम और एसपी ने सुनी फरियादियों की समस्यायें

0
282

नजीबाबाद तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान बिजनौर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और पुलिस अधीक्षक डाॅ0 धर्मवीर सिंह ने नजीबाबाद पहुंचकर  फरियादियों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा अपनी शिकायत दोबारा प्रस्तुत करने का सीधा अर्थ है कि उसकी शिकायत का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण नही किया गया। उन्होंने सभी अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि विभागीय जन शिकायतों का पूर्ण गुणवत्ता और मानक के अनुरूप निस्तारण करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंन कहा कि यदि इस प्रकार का कोई मामला सामने आता है कि शिकायतकर्ता को अधिकारी उपलब्ध नही मिला अथवा उसकी शिकायत को गंभीरतापूर्वक नही सुना गया तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए शासन को लिखा जाएगा। समाधान दिवस में कुल 38 शिकायतें दर्ज हुई जिनमें से 08 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और पुलिस अधीक्षक डाॅ0 धर्मवीर सिंह ने विभिन्न विभागों की योजनाओं की जानकारी देने के लिए लगाए गए स्टाल का निरीक्षण किया। साथ ही विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बनाए गए सेल्फी पाइंट पर सेल्फी लेते हुए मतदाताओं को जागरूक किया।
इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने आर.एन. केला इंटर काॅलेज नजीबाबाद में स्थापित मतदान केन्द्र का भी निरीक्षण किया जहां सभी व्यवस्थाएं ठीक पाई गई। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, उपजिलाधिकारी नजीबाबाद सहित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।