झोलाछाप की लापरवाही से महिला की मौत

0
298

स्योहारा के मिल चैराहे पर स्थित जयवती देवी हैल्थ केयर सैंटर पर उस समय हंगामे की स्थिति बन गई जब वहां ऑपरेशन कराने आई एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद मृतका के परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।
जानकारी के अनुसार शिवाला कलां थाना क्षेत्र के गांव जुजेना निवासी महिला बेबी पत्नी धर्म सिंह का दो दिन पूर्व जयवती देवी हैल्थ केयर सैंटर पर दो दिन पूर्व पित्त का ऑपरेशन हुआ था। आॅपरेशन के दो दिन बाद महिला की अचानक हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा गया। इस बीच मृतक महिला का पति उसके शव को अपने घर ले गया जबकि मृतका के परिजन थाने में डटे रहे लेकिन उन्होंने पुलिस को कोई तहरीर नही दी।
इस तरह के झोलाझाप चिकित्सकों की वजह से आए दिन भोले-भाले लोग अपनी जिंदगी गंवा बैठते हैं। इसमें सबसे अहम बात यह है कि जब मीडिया द्वारा इसका प्रकाशन किया जाता है तो झोलाझाप चिकित्सक कुछ सत्ताधारी लोगों के साथ मिलकर मीडियाकर्मियों को ब्लैकमेल करते हैं और उनपर झूठे आरोप लगाकर उनके नाम एफ.आई.आर. तक करा देते हैं।