जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी द्वारा कताई मिल गौशाला में चल रहे गौशाला के विस्तारीकरण के कार्य का मौके पर जाकर किया गया निरीक्षण

0
36

अमरोहा जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी द्वारा कताई मिल गौशाला में चल रहे गौशाला के विस्तारीकरण के कार्य का मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी अमरोहा व मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि, गौशाला का विस्तार तेजी से किया जाना चाहिए, कहा कि देखा जा रहा है कि अभी तक कोई भी कार्य निर्देश दिए जाने के बावजूद नहीं हुआ है, यदि लापरवाही की गई तो कठोर कार्रवाई की जाएगी । उन्होने कहा कि गौशाला के विस्तार इस तरह किया जाए कि कम से कम पाच सौ पशु अवश्य संरक्षित हो सके। इसके लिए पर्याप्त टीन शेड और चरही की भी व्यवस्था होनी चाहिए। कहा की इस कार्य में तेजी लाई जाए, गौशालाओं का विस्तार कर क्षेत्र के छुट्टा पशुओं को पड़कर गौशाला में संरक्षित किया जाए। खंड विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गौशाला की खाली पड़ी जमीन में अधिक से अधिक हरे चारे की व्यवस्था किया जाना चाहिए। कहा की ट्यूबवेल से पानी की व्यवस्था कर जुताई कराकर बरसीम नेपियर घास सहित अन्य हरे चारे की व्यवस्था की जानी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार के लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पशुओं को जाड़े से बचाने के लिए भी इंतजाम किया जाए, उन्हें कोऊ कोर्ट और चारों ओर से ढकने के लिए तिरपाल की व्यवस्था अवश्य हो। निर्देशित करते हुए कहा कि गौ शाला में पशुओं का विशेष ध्यान दिया जाए, कोई भी पशु बीमार होता है तो उसकी इलाज की व्यवस्था तत्काल होनी चाहिए।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी नौगवां सादात सुधीर कुमार मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी अमरोहा सहित अन्य संबंधित लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply