चैत्र नवरात्रों का शुभारंभ

0
276
चैत्र नवरात्रों का शुभारंभ हो चुका है, पहले नवरात्रे के मौके पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की आवाजाही देखने को मिली, हालंाकि कोरोना महामारी को देखते हुए धार्मिक स्थलों में गाईडलाईन के मुताबिक आने जाने की छूट दी गई है। पहले नवरात्रे के मौके पर नगीना के प्राचीन काली मंदिर में श्रद्धालुआंे ने मंदिर में पहंुचकर मां दुर्गा की पूजा अर्चना की और कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना की।


वहीं धामपुर में भी पहले नवरात्रे के मौके पर नगीना रोड स्थित कालिया वाले मंदिर पर मेले का आयोजन किया गया लेकिन कोरोना के चलते मेले मंे श्रद्धालुओं की संख्या में कमी देखने को मिली। श्रद्धालुओं ने पहले नवरात्रे के मौके पर मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजा अर्चना की और माता का आशीर्वाद ग्रहण किया।

उधर बिजनौर में भी चैत्र नवरात्रों के प्रथम दिन श्रद्धालुओं ने भी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की बिजनौर के चामुण्डा देवी मंदिर पर इस वर्ष कोरोना महामारी का असर देखने को मिला जहा हर वर्श नवरात्रों के दौरान इस मंदिर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली वही इस बार कोरोना महामारी के चलते कुछ ही श्रद्धालुओं ने सोषल डिस्टेंसिंग का पालन  करते हुए मंदिर में पूजा अर्चना की, इस  मौके पर मंदिर के पुजारी ने सभी भक्तों को नवरात्रों की शुभकामंनाए दी और  सभी से कोविड-19 की गाईडलाइन के अनुसार अपनी सुरक्षा और सावधानी सुनिश्चित करने का आह्वान किया