गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत वितरित किया राशन

0
276

जनपद बिजनौर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क राशन वितरित किया गया।
बिजनौर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया और टीवी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाईव संदेश जनता को दिखाया गया। इसके उपरांत सस्ता गल्ला की दुकानों पर कार्ड धारकों को योजना के अंतर्गत निःशुल्क अनाज के थैले वितरित किये गये। वितरण कार्यक्रम में सदर विधायक सूची चैधरी, भाजपा नेता, कार्यकर्ता और सरकारी अधिकारी भी मौजूद रहे।
उधर योजना के तहत अफज़लगढ़ क्षेत्र में सभी राशन की दुकानों को सजाया गया और राशन डीलरों द्वारा उपभोगताओं को योजना के संबंध में जानकारी दी गई। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक कुंवर सुशांत सिंह के आवास पर योजना के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के ग्रामीणों ने भाग लेकर टीवी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों को सुना। इस दौरान जिलाधिकारी, नायब तहसीलदार, आपूर्ति निरीक्षक सहित भाजपा नेताओं के नेतृत्व में दर्जनों महिला और पुरूषों को योजना के अंतर्गत निःशुल्क राशन वितरित किया गया।
उधर स्योहारा में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशना डीलरों द्वारा दुकानों को सजाया गया और कार्ड धारकों को निःशुल्क राशन बैग उपलब्ध कराया गया। इससे पूर्व स्योहारा के पालिकाध्यक्ष हाजी अख्तर जलील ने फीता काटकर योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर राशन डीलर रईस अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि राशन कार्ड धारकों को यह अनाज 2 माह तक फ्री मिलेगा साथ ही जिन लोगों के पास राशान कार्ड नहीं हैं वह आधार कार्ड के माध्यम से पंजीकरण कराकर स्लिप प्राप्त कर राषन ले सकते हैं। लाभार्थी राशन कार्ड धारकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई गई इस योजना का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।
उधर नगीना में भी सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्नपूर्ण दिवस मनाते हुए क्षेत्र में सभी सस्ता गल्ला की दुकानों को सजाया गया और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फोटो प्रिंट बैग में निःशुल्क राशन वितरित किया गया। इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे और उन्होंने अपने सामने ही प्रति यूनिट 5 किलो अनाज लाभार्थियों को वितरित करवाया।
उधर नहटौर में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन डीलरों द्वारा कार्ड धारकों को योजना की जानकारी दी गई और सभी को प्रति यूनिट 5 किलो अनाज निःशुल्क वितरित किया गया। अन्न वितरण कार्यक्रम में भाजपा नेता और कार्यकर्ता प्रतिनिधि बनकर पहंुचे। वहीं उपजिलाधिकारी धामपुर धीरेन्द्र सिंह, अधिशासीा अधिकारी और अन्य सरकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।
उधर जनपद बिजनौर के चांदपुर तहसील क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सस्ता गल्ला विक्रय केन्द्रों पर राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क राशन वितरित किया गया। वितरण कार्यक्रम में सरकारी अधिकारी और भाजपा नेता भी उपिस्थत रहे। इस मौके पर चांदपुर के उपजिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा प्रत्येक केन्द्र पर 100 कार्ड धारको को मुफ्त में राशन वितरित किया गया। उन्होंने बताया कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्या अन्न योजना के तहत उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।
उधर नूरपुर में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्या अन्न योजना के अंतर्गत राशन डीलरों द्वारा कार्ड धारकों को निःशुल्क राशन बैग के साथ वितरित किया गया। इस मौके पर खाद्य एवं रसद विभाग के उपायुक्त, बिजनौर जिला सहकारी संघ के चेयरमैन सहित भाजपा नेताओं ने कार्ड धारकों को योजना के बारे में जानकारी दी।