आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों पर राशन हड़पने का आरोप

0
318

अफज़लगढ़ क्षेत्र के गांव शाहपुर जमाल में समूह सहित लाभार्थी महिलाओं ने आंगनवाड़ी केन्द्र पर हंगामा करते हुए आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों पर कई माह का राशन न देकर हड़पने का आरोप लगाया है।
जानकारी के अनुसार गांव में तीन आंगनवाड़ी केन्द्र हैं जिनकी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों पर गांव के ही जय गणेश समूह और लाभार्थी महिलाओं ने आरोप लगाया है कि गांव में उनके सेंटर के लिए 31 कुंतल गेहूं और चावल आदि राशन डीलरों के यहां आता है जहां से समूह की महिलाओं को मिलता है और समूह की महिलाओं के पास से ये राशन आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा गांव में बटवाया जाता है जो कि तीन महीने तक बांटना होता है। लेकिन महिलाओं का कहना है कि केवल जुलाई माह में ही आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा राशन बांटा गया है जुलाई के बाद से लाभार्थियों को कोई राशन नही मिला। महिलाओं का आरोप है कि जब वह आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों से इस संबंध में बात करती हैं तो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है।
आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के व्यवहार से परेशान ग्रामीणों ने गांव में हंगामा करते हुए उच्चाधिकारियों से मामले की जांच कर कार्यवाही करने की मांग की है।
इस मामले में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है कि उनके द्वारा हमेशा समय पर राशन दिया जाता है तथा जुलाई के बाद से अब तक केन्द्र पर कोई राशन नही आया है। वहीं इस संबंध में प्रभारी सीडीपीओ रीता देवी का कहना है कि मामले की जानकारी कर आवश्यक कार्यवाही के साथ वितरण प्रणाली में पूरी पारदर्शिता लाने का प्रयास किया जायेगा।