अपात्र के खाते में पहुंची आवास योजना की किस्त

0
275

रेहड़ थाना क्षेत्र के गांव उमरपुर नाथन में दो महिलाओं के नाम एक जैसे होने के कारण प्रधानामंत्री आवास योजना की किस्त अपात्र महिला के खाते में पहुंच गई जिसके बाद पात्र महिला के परिवार वालों ने विकास खण्ड के कम्रचारियों से स्वीकृत धनराशि दिलाने की मांग की है।
दरअसल ग्राम पंचायत उमरपुर नत्थन में प्रधानमंत्री आवास योजना में गांव के पात्रों का चयन किया गया था जिसमें संजय लीलावती पत्नी राजेन्द्र और लीलावती पत्नी संजय ने भी आवास योजना के तहत आवेदन किया था। जांच में लीलावती पत्नी संजय अपात्र पाई गई लेकिन ब्लाॅकक कर्मचारियों की चूक के कारण बैंक खाते सहित सभी प्रपत्रों की जानकारी अपात्र महिला की ही भेज दी गई। जिसके बाद आवास के लिए चालीस हज़ार रूप्ये की धनराशि की पहली किस्त अपात्र महिला के खाते में पहंुच गई जबकि पात्र महिला को आवास योजना के तहत कोई लाभ नही मिला। जिसके बाद पात्र महिला के परिवार ने बीडीओ कार्यालय पर शिकायत दर्ज कराई तो ब्लाॅक कर्मचारियों ने भाग दौड़कर किसी तरह बीस हज़ार रूप्ये पात्र महिला को दिला दिऐ लेकिन उसके बाद से अभी तक शासन से कोई रकम उसे नही मिल पायी है।
उधर इस मामले में संबंधित पंचायत सचिव का कहना है कि तकनीकी खामी के चलते ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि पात्र महिला के खाते सहित सभी आवश्यक प्रपत्र अधिकारियों को प्रेषित कर दिए गए हैं। जल्दी ही शेष धनरात्रि की बाकी किस्तें पात्र महिला के खाते में आ जाएंगी।