अस्थि कलश यात्रा को किसानों ने दी श्रद्धांजलि

0
277

लखीमपुर खीरी की घटना में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए अफज़लगढ़ ब्लाॅक से कलश यात्रा का शुभारंभ किया गया। कलष यात्रा का ब्लाॅक के दर्जनों गांवों में ले जाया गया जहां किसानों और भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस दौरान अफज़लगढ़ से सुआवाला जा रही कलश यात्रा को गुरूद्वारा केहरीपुर लाया गया जहां प्रमुख भाकियू तथा किसान नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर भाकियू नेताओं ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार किसान विरोधी है। किसानों का लगातार उत्पीड़न किया जा रहा है। किसान के गन्ने का बकाया भुगतान नही किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन इस अन्याय के विरूद्ध लड़ती रहेगी। श्रद्धांजलि देने के उपरांत यात्रा में आये लेागों को गुरूद्वारा केहरीपुर में जलपान एवं भोजन कराया गया।
अफज़लगढ़ ब्लाॅक से शुरू हुई कलश यात्रा क्षेत्र के दर्जनों गांवों से होकर ठाकुरद्वारा मार्ग होते हुए स्योहारा पहुंची। जहां भारतीय किसान यूनियन के बुढ़नपुर ब्लाॅक अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह टिकैत के नेतृत्व में कलश यात्रा स्योहारा के थाना चैराहे पर पहंुची। इस मौके पर किसानों तथा भारतीय किसान के कार्यकर्ताओं ने फूल-माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्योहारा क्षेत्र में कलश यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के बाद नूरपुर क्षेत्र में प्रवेश कराया गया। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के ब्लाॅक अध्यक्ष चैधरी गजेन्द्र सिंह टिकैत ने बताया कि लखीमपुर खीरी मे हुई किसानों की हत्या को लेकर यह कलश यात्रा निकाली जा रही है जो देशभर में जिला स्तर पर निकाली जाएगी। कलश यात्रा को बिजनौर गंगा बैराज पर समाप्त कर अस्थि विसर्जन किया जायेगा।

Leave a Reply