मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा

0
273
उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर के दो दिवसीय दौरे पर जनपद बिजनौर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर मंडावर स्थित नई पुलिस लाइन पहुंचा
मुख्यमंत्री योगी ने मालन नदी के तट पर पहले पूजा अर्चना की और जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एतिहासिक और पौराणिक महत्व है मालन नदी का। महात्मा विदुर की स्थली को कर्मयोगी ने नमन किया।सीएम ने मालन नदी के तट पर पौधरोपण भी किया।बिजनौर को राजा भरत की तपस्थली बताते हुये राजा दुष्यंत और शकुंतला ने मालिनी नदी के जंगल मे ही गंधर्व विवाह किया था।

ओडीओपी योजना के तहत लगाई गई है प्रदर्शनी कृषि एवं औधोगिक का अवलोकन भी सीएम योगी द्वारा किया गया, सीएम ने प्रदर्शनी में स्टॉल लगाने वाले लोगों से बातचीत की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानंमत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत को पूरी दुनिया की ताकत बनाने का आह्वान अमृत महात्सव के द्वारा करने का काम किया गया है। आजादी के 75 वर्षों में इंग्लैड को पछाड़कर दुनिया की पांचवी अर्थव्यवस्था भारत बन चुका हैं और भारत को पहचान देने वाला जनपद बिजनौर है, ये हमारे लिए गर्व की बात है।कि हम महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाने जा रहे हैं।

हमें अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए।सीएम योगी ने भारत माता की जय और वंदे मातरम से की अपने भाषण की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पौराणिक ऐतिहासिक जनपद में आने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ। 235 करोड़ के योजनाओं के लोकार्पण शिलान्यास की आप सभी को बधाई देता हूँ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके बाद बिजनौर के कलेक्ट्रेट में विदुर सभागार पहुंचे और यहां पर योजनाओं को लेकर जन प्रतिनिधियों से बातचीत की। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में विश्राम करने के लिए पहुंचें। वहीं सुबह उन्होन स्वाहेड़ी में बन रहे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कियऔर अधिकारियो से बातचीत के उपरान्त मुख्यमंत्री रामपुर के लिए रवाना हो गये।