11 में से 10 ब्लॉक पर भाजपा प्रत्याशियों की जीत

0
274

जनपद बिजनौर में ब्लाॅक प्रमुख पद का चुनाव सम्पन्न हो गया। जनपद के 6 ब्लाॅक पर पहले ही भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध जीत दर्ज कर चुके थे जबकि अन्य 5 ब्लाॅक पर कांटे की टक्कर का चुनाव रहा। मतदान स्थलों पर सुबह से ही प्रत्याशी और मतदाताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। जनपद बिजनौर में अल्हैपुर, जलीलपुर, कासमपुर गढ़ी, किरतपुर और नजीबाबाद में दोपहर तक मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया था। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल भी तैनात रहा। सभी केन्द्रों के चोरों और बैरिकेडिंग कर लगभग 1 किलोमीटर तक रास्ते बंद कर दिये गये थे तथा मतदान केन्द्रों के अन्दर भी मतदाताओं को तीन सुरक्षा घेरों के अंदर से होकर मतदान के लिए भेजा जा रहा था।

दोपहर तीन बजे मतगणना शुरू हुई मतगणना के बाद जनपद के 5 में से 4 ब्लाॅक पर भाजपा प्रत्याशियों ने कांटे की टक्कर के बाद जीत हासिल की जबकि एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को विजयी घोषित किया गया।

अल्हैपुर ब्लाॅक से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हेमलता चैहान ने 65 वोट हासिल किये जबकि निर्दलीय प्रत्याशी को 56 मत मिले और इस केन्द्र पर तीन वोट निरस्त कर दिये गये। भाजपा प्रत्याशी ने निर्दलीय प्रत्याशी को 9 वोटों से हराते हुए जीत हासिल की। भाजपा प्रत्याशी के जीत की घोषणा होते ही भाजपाईयों में भी खुशी की लहर दौड़ गई।

वहीं जलीलपुर ब्लाॅक क्षेत्र में भी भाजपा प्रत्याशी कंुतेश देवी ने कांटे की टक्कर के मुकाबले में निर्दलीय प्रत्याशी को हराते हुए जीत हासिल की। जलीलपुर ब्लाॅक में भाजपा प्रत्याशी को 68 तथा निर्दलीय प्रत्याशी रीना धारीवाल को 61 वोट मिले।

उधर नजीबाबाद में भाजपा की विजयी रेखा को तोड़ते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ने 15 मतों के अंतर से जीत हासिल की। निर्दलीय प्रत्याशी तपराज सिंह को 95 मत मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी अवधेश कुमार 80 मतों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। जनपद भर में 11 में से 10 ब्लाॅक प्रमुख भाजपा के रहे जबकि नजीबाबाद से तपराज सिंह ने जीत हासिल कर इस चैन को तोड़ दिया।

वहीं अफज़लगढ़ के कासमपुर गढ़ी ब्लाॅक से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चैहान उर्फ बब्ली ने जनपद में सबसे ज़्यादा 28 मतों से जीत हासिल की। भाजपा प्रत्याशी प्रदीप 69 वोट के साथ पहले नंबर पर रहे जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शैलेन्द्र सिंह 41 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

उधर किरतपुर क्षेत्र में भी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अंकित कुमार 53 वोटों के साथ पहले नंबर पर रहे जबकि निर्दलीय प्रत्याशी 34 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

जनपद भर के 11 में से 10 ब्लाॅक पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। जबकि एक सीट पर निर्दलीय प्र्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की। जीत की घोषणा के बाद सभी नव निर्वाचित ब्लाॅक प्रमुखों को बिजनौर स्थित विकास भवन के सभागार में उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया और जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष चैधरी साकेन्द्र प्रताप, पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।