सरकारी स्कूल को बेहतर पढ़ाई व स्वच्छ रखने के लिए की गई गोष्टी

0
300

बिजनौर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में मिशन कायाकल्प निपूर्ण भारत मिशन के प्रभावी क्रियान्वयन व बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के अनुसरण हेतु जिलाधिकारी उमेश मिश्रा की अध्यक्षता में मासिक समीक्षा बैठक की गई बैठक में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा स्कूल जनपद के सभी स्कूल अध्यापकों सरकारी स्कूल को बेहतर से बेहतर पढ़ाई व स्वच्छ रखने के लिए जनपद के प्रधान व शिक्षकों के साथ गोष्टी की गई गोष्टी में जनपद में सबसे स्वच्छ स्कूल के प्राइमरी प्रधान अध्यापक व ग्राम प्रधान को जिले में प्रथम आने के लिए पुरस्कृत किया गया।
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा को खतरे मंे डालने वालों के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि हम बच्चों के बेहतर भविष्य के लिये स्कूल चलाते है। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई स्कूली वाहन बिना फिटनेस के चलता हुआ पाया जाता है तो उस स्कूल प्रबंधक के विरूद्व एफ0आई0आर0 दर्ज की जायेगी साथ ही वाहन स्वामी के विरूद्व भी एफ0आई0आर0 होगी तथा स्कूल प्रधानाचार्य के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने समिति की बैठकें एक सप्ताह मे पूर्ण करा कर उसका कार्यवृत्त भेजने के लिये कहा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी, स्कूलों के प्रधानाचार्य व ट्रांस्पोर्ट प्रभारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply