वीकैड लाॅकडाउन में सड़कों पर पसरा सन्नाटा

0
260

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रदेश  में लगाये गये वीकैण्ड लाॅकडाउन का जनपद बिजनौर में असर देखने को मिला। जनपद भर में व्यापारियों ने सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए बाज़ारों को बंद रखा।

सरकार के निर्देशासुनार बिजनौर कोतवाली शहर में दो दिवसीय  वीकैण्ड लाॅकडाउन का पालन करते हुए बाज़ार बंद रहा और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लाॅकडाउन का पालन कराने के लिए होमगार्ड ड्यूटी करते नज़र आये जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस के चंद जवान ही ड्यूटी पर दिखाई दिये। आपको बता दें कि देश भर के साथ साथ जनपद बिजनौर में भी कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है, बीते दिन भी जनपद में कोरोना के 286 नये मामले मिले थे जिसके साथ जनपद में सक्रिय मरीज़ों की संख्या 2000 के पार पहंुच गई है। बढ़ते संक्रमण के बावजूद शासन की गाईडलाइन के अनुसार बाज़ार तो पूरी तरह बंद रहे लेकिन लोग बाहर सड़कों पर घूमने से बाज़ नही आये आम दिनों की तरह ही सड़कों पर घूमते नज़र आये। जिसपर पुलिस प्रशासन ने बिना मास्क घूम रहे लोगों के चालान भी काटे और ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए घरों में रहने की हिदायत दी।

उधर नजीबाबाद में भी साप्ताहिक लाॅकडाउन के चलते पूरा बाज़ार बंद रहा। नगर के व्यापारियों ने शासन की गाईडलाईन के अनुसार कोविड-19 की रोकथाम के लिए सहयोग करते हुए अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। वहीं आपातकालीन सेवाओं जैसे क्लीनिक और मेडिकल आदि सुविधाओं को नगर में सुचारू रखा गया। क्लीनिक और मेडिकल आदि जगहों पर लोग नज़र आये वहीं मेडिकल पर दवाईयों के लिए खड़े कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें जरूरत की दवाईयां नही मिल पा रही हैं जिस कारण से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन मेडिकल स्वामी का कहना है कि दवाईयां निर्धारित मूल्यों से काफी महंगी दरों पर मिल रही है जिस कारण वे दवाईयां नही मंगा पा रहे हैं।

उधर नगीना में भी कोरोना के बढते संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार के निर्देशों के अनुसार वीकैण्ड लाॅकडाउन के पहले दिन व्यापारियों ने बाज़ार बंद रखा। इस बीच निर्देशों का उल्लंघन कर कुछ लोग सड़कांे पर घूमते भी नज़र आये। ऐसे लोगों से पुलिस प्रशासन ने अपील करते हुए उन्हें घरों में रहने की सलाह दी और बिना मास्क बाहर घूम रहे लोगों के चालान कर उनसे जुर्माना भी वसूला गया। वहीं नगर मंे आपातकालीन सुविधाएं जैसे क्लीनिक और मेडिकल स्टोर आदि खुले रहे और सफाई व्यवस्था के लिए नगर पालिका की टीम द्वारा सफाई अभियान चलाया गया।