नहटौर में गर्भवती विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से मचा हड़कंप

    0
    15

    नहटौर के ग्राम मुस्सेपुर में एक गर्भवती विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और थाने ले आई और पंचनामा भरने की कार्यवाही शुरू कर दी। मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग करने तथा मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया। वही गांव व क्षेत्र के कई गणमान्य लोग फैसला कराने में लग गए। समाचार लिखे जाने तक ना तो थाने में तहरीर दी गई थी और ना ही फैसला हुआ था ।
    जानकारी के अनुसार नहटौर क्षेत्र के गांव मुस्सेपुर निवासी निजामुद्दीन पुत्र नवाब अली का निकाह तीन वर्ष पूर्व सहसपुर देहात निवासी मकबूल उर्फ बुल्ला पुत्र बशीर की पुत्री शबाना परवीन 25 वर्ष के साथ हुआ था। बताया जाता है कि दो दिन पूर्व शबाना परवीन का विवाद ससुराल पक्ष के लोगो से हो गया था। जिसमे वह बीमार हो गई थी जिसका उपचार निजी चिकित्सक के यहाँ चल रहा था जिसके संबंध में शबाना ने पुलिस को तहरीर दी थी। बताया जाता है कि मामले में कुछ लोगों द्वारा समझौता करा दिया गया था । रात्रि में पुन पति पत्नी में विवाद हो गया। आरोप है कि शबाना के पति निजामुद्दीन ने मंगलवार की देर शाम फिर शबाना के साथ मारपीट की जिसकी शिकायत शबाना ने फोन द्वारा अपने भाई महबूब से की। मृतका के भाई महबूब ने बताया कि बुधवार की दोपहर 12 बजेपर गांव से उसके पास फोन गया। कि उसकी बहन की मौत हो गई है जिसके बाद मृतका के परिजन मुस्सेपुर पहुँचे और उन्होंने सुसराल पक्ष पर दहेज की मांग करते हुए मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया तथा मामले की सूचना पुलिस को दी । सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक पंकज तोमर महिला उप निरीक्षक रीनू पवार व भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे औऱ शव को कब्जे में लेकर सील कर दिया तथा अपने साथ थाने ले आए। वहीं नगर व क्षेत्र के कई गणमान्य लोग दोनो पक्षों में समझौते के प्रयास में लग गए।
    इस संबंध में जब प्रभारी निरीक्षक पंकज तोमर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मृतका की तबीयत खराब चल रही थी उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। दोनों पक्ष कानूनी कार्यवाही नहीं चाह रहे हैं इसलिए शव का पंचनामा भरकर परिजनों द्वारा लिखित में देने पर शव को परिजनों के सुपुर्द किया जा रहा है। बताया जाता है कि म्रतका करीब 6 माह की गर्भवती थी तथा एक वर्ष पूर्व उसके डेढ़ वर्ष के पुत्र की बीमारी से मौत हो गई थी।

    Leave a Reply