जलीलपुर ब्लॉक के स्कूल में है अत्याधुनिक संसाधन

    0
    25

    उच्च प्राथमिक विद्यालय इस्माइलपुर के पुराने स्कूल भवन के जीर्णाेद्धार के उपरांत कक्षा कक्ष को विभिन्न शैक्षणिक संसाधनों से तथा, शिक्षण अधिगम सामग्री से परिपूर्ण करते हुए विद्यालय की सहायक अध्यापिका श्रीमती अजीमा जमाल के द्वारा ,स्वयं के निजी व्यय और निजी वहन पर स्कूल को सुसज्जित करते हुए परिसर में समारोह पूर्वक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करते शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का ब्लॉक प्रमुख श्रीमती चौधरी कुंतेश देवी के कर कमलों से लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में ब्लॉक प्रमुख ने उपस्थित जन समुदाय एवं शिक्षक शिक्षिकाओं का आवाहन किया। कि वह ऐसे प्रयासों को विभिन्न विद्यालयों में संसाधनों से परिपूर्ण करने हेतु खुले मन से प्रयास करके देश के बेहतर भविष्य का निर्माण के लिए छात्र हित और व्यापक समाज हित में प्रचुरता से संसाधन जुटाएं। खंड विकास अधिकारी जलीलपुर ओमवीर सिंह ने कहा कि जिन विद्यालयों में ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरामीटर में कोई भी पैरामीटर शेष रह गया है। तो उसे शीघ्र पूरा करें। इस अवसर पर श्रीमती अजीमा जमाल को ब्लॉक प्रमुख एवं खंड शिक्षा अधिकारी ने समन्वित रूप से एक फ्रेम में जुड़ा हुआ प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया गया। जिसका उपस्थित जनसमुदाय ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया।
    कार्यक्रम में मंचासीन अतिथि गण में सहायक विकास अधिकारी, पंचायत अनिल कुमार, कपिल चौधरी, वरिष्ठ समाजसेवी वी के राजपूत सहित डॉक्टर मदन पाल सिंह ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि के तौर पर ग्राम प्रधान श्रीमती मंजू चौधरी के पति चौधरी रामबीर सिंह सहित ग्राम के वरिष्ट नागरिक चौधरी महेंद्र सिंह भी मंचासीन थे।
    इस अवसर पर संबोधित करते हुए गजेन्द्र सिंह खण्ड शिक्षा अधिकारी जलीलपुर ने कहा कि कार्यक्रम की सर्वाधिक रोचक गतिविधि के रूप में छात्रों द्वारा अल्प समय में तैयार कराए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित छात्रों द्वारा 35 तक पहाड़ों का प्रस्तुतिकरण उपस्थित जनसमुदाय द्वारा व्यापक रूप से सराहनीय और चर्चित गतिविधि रही।