गांव में भरा 4 – 4 फिट पानी

    0
    294
    जलीलपुर क्षेत्र में गंगा का जलस्तर बढ़ने से कई ग्रामीणों के आशयानो में भरा पानी, छत के सहारे खुले आसमान के नीचे बिता रहे हैं रातें।
    रायपुर खादर जलालपुर खादर मीरापुर सीकरी गांव का संपर्क ब्लॉक मुख्यालय से कट चुका है। तीनों गांव के चारों ओर पानी भर गया है। मुख्य सड़के जलीलपुर से सलेमपुर मार्ग पर चार किलोमीटर दूर तक लगभग चार फिट तक पानी चल रहा है। सड़क नदिया बन गयी है। गाँवो के मुख्य मार्गाे पर लगभग दो से तीन फीट पानी भरा हुआ है। जबकि खेतो में 6 फिट तक पानी भरा हुआ है। रायपुर खादर व जलालपुर खादर मार्ग पर दो से चार फीट पानी भरा हुआ है जिससे ग्रामीणों की आवाजाही बंद हो गई। करीब एक दर्जन गांव के किसानो के खेत जलमग्न हो गए हैं। ग्रामीणों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
    ग्रामीण छुवेक सिंह का कहना है। कि बाढ़ के पानी से नल पानी में डूब चुके हैं। पानी पीने व खाना बनाने के लिए बाहर से पानी लाना पड़ रहा है। जो ग्रामीण ज्यादा ही अंदर पानी में फंसे हैं वे लोग बाढ़ के पानी को ही उबालकर पी रहे हैं । सबसे बड़ी समस्या पशुओं के चारे व बांधने की उत्पन्न हो रही है कई दिनों से पानी में खड़े व बंधे है। पशु। इस बार पानी में सांप अधिक दिखाई दे रहे हैं। घरों की दीवारों व पेड़ों पर सांप ऊपर चढ रहे हैं। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। खुले आसमान के नीचे रहकर ग्रामीण रात बिता रहे हैं ग्रामीणों का कहना है यदि रात को बारिश आ जाए तो सबसे बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाएगी। बहुत से ग्रामीणों के सर छुपाने के लिए भी जगह नहीं बचेगी नीचे घरों में पहले ही बाढ़ का पानी भरा हुआ है।

    Leave a Reply