एक महिला ने बिजनौर बैराज पर सुसाइड करने पहुंची और कहा?

    0
    43

    बिजनौर में पति से परेशान एक महिला सुसाइड करने के इरादे से गंगा बैराज पर पहुंच गई। महिला ने अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। वीडियो में महिला पति द्वारा दूसरी शादी करने व पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का, आरोप लगाते हुए पुलिस को जिम्मेदार बताकर सुसाइड करने की बात कह रही है।
    वीडियो का संज्ञान लेकर मौके पर पहुंची शहर कोतवाली पुलिस ने महिला को समझा बुझाकर रेस्क्यू कर सकुशल बचा लिया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है।
    दरअसल बिजनौर में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला जो की फरीदपुर दरगो की रहने वाली है वह अपना नाम कविता बता रही है। महिला गंगा में कूदकर आत्महत्या करने की बात कह रही है। महिला वीडियो में कह रही है की मैं मरने वाली हूं। अपनी जान दे दूंगी। मैं बहुत ही परेशान हूं। मैं अब अपने आप को बहुत ही दर्दनाक मौत देने वाली हूं। बिजनौर पुलिस मेरी लाश बैराज पर से उठा कर ले जाए। मेरा नाम कविता है और मैं पिछले 5 महीने से बहुत परेशान हूं। मेरे पति ने दूसरी शादी कर ली है। मैंने इस मामले में बिजनौर पुलिस थाने में सूचना दी। जिन्होंने कोई भी कार्रवाई नहीं कि। अब मैं अपने आप को मृत्यु दण्ड देने वाली हूं। मेरी मौत के जिम्मेदार मेरे पति, बिजनौर पुलिस और मेरे ससुराल वाले होंगे।
    पुलिस ने महिला को बचाकर काउंसलिंग करा कर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीं पुलिस द्वारा बताया जा रहा है, कि इस मामले में महिला ने शहर कोतवाली में धारा चार सौ अट्ठानबे ए, तीन सौ सतहत्तर,तीन सौ तेईस, तीन सौ चौवन, पाँच सौ छह, चार सौ चौरानबे, तीन सौ छिहत्तर, पाँच सौ ग्यारह, संदीप, हरपाल, नीरज, विपुल उर्फ अभिषेक, सोनू उर्फ मोहित, पवन, कुमारी नीलू, अंजू, जूली, और फूलवती के खिलाफ केस दर्ज कराया था। जिसकी विवेचना के बाद पन्द्रह दिसंबर को आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया है। उधर महिला के ससुर हरपाल ने महिला के परिवार जनों के खिलाफ भी कोर्ट में केस दायर कर दिया है। वहीं मामले में सीओ सिटी संग्राम सिंह का कहना है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें महिला अपने पति बिजनौर पुलिस और ससुराल से क्षुब्ध होकर आत्महत्या की बात कह रही है। वीडियो के संज्ञान में आते ही तत्काल कोतवाली शहर पुलिस मौके पर पहुंची। महिला को रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया गया। उसकी काउंसलिंग की गई है। सीओ का कहना है की महिला से जानकारी करने पर पता चला कि महिला द्वारा अपने पति व ससुरालियों पर दहेज संबंधित केस दर्ज कराया गया था। जिसकी चार्जशीट कोर्ट जा चुकी है। महिला के खिलाफ भी उसके ससुराल वालों द्वारा केस दर्ज कराया गया है। महिला उस केस में कोई कार्रवाई नहीं चाहती है। महिला को आश्वासन दिया गया है, की उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस पूरे मामले में अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है।