हादसे के बाद जागा प्रशासन

0
309

नजीबाबाद नगर की घनी आबादी के बीच खस्ताहाल भवन में चल रहे प्ले स्कूल के कक्ष की छत का मलबा गिर गया। हादसे में दो बच्चे घायल हो गए। संयोग से मध्यावकाश था जिस कारण बड़ा हादसा टल गया।
जानकारी के अनुसार एमडीकेवी मार्ग पर मोहल्ला टकसाल में ग्लोबल किड्स प्ले स्कूल संचालित है। लगभग 10ः30 बजे स्कूल में मध्यावकाश चल रहा था। इसी दौरान एलकेजी कक्षा की खस्ताहाल कड़ीनुमा छत का मलबा भरभराकर गिर गया। संयोग से अधिकांश विद्यार्थी और शिक्षिका कक्षा से बाहर थे। बताया जाता है कि घटना में दो बच्चे अलिस्बा और अफ्फान घायल हो गए। घायल बच्चों को तत्काल चिकित्सा सुविधा दिलाई गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी ली। स्कूल में नर्सरी से कक्षा एक तक करीब 100 बच्चे पढ़ते हैं।
इस दौरान नजीबाबाद बीएसए जयकरण यादव के निर्देश पर प्रभारी बीईओ चरण सिंह, एआरपी मोबीन हसन मौके पर पहुंचे। तब तक स्कूल में ताला लटक चुका था। बीईओ चरण सिंह ने बताया कि स्कूल संचालक का मोबाइल फोन बंद आने से संपर्क नहीं हो सका है। उन्होंने संबंधित स्कूल संचालन से संबंधित मामलों की जांच कर कार्रवाई की बात कही। उधर, बीएसए ने खस्ताहाल भवन में स्कूल संचालन पर तत्काल रोक लगा दी। ग्लोबल एकेडमी का रायपुर मार्ग पर अपना नवनिर्मित भवन है। कई वर्ष पूर्व ग्लोबल एकेडमी का शिक्षण कार्य एमडीकेवी रोड स्थित किराये के भवन में चल रहा था। नया भवन बनने के बावजूद स्कूल संचालक की ओर से नगर के बच्चों के लिए पुराने भवन में ही किड्स प्ले स्कूल संचालित किया जा रहा है। वही स्कूल की छत गिरने की सूचना पर स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने बच्चे सकुशल मिलने पर राहत की सांस ली। अभिभावकों ने खस्ताहाल भवन में अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने का फैसला लिया है।

Leave a Reply