श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी वहीं सुरक्षा पुलिस प्रसासन रहा मुस्तेद

0
315
जनपद बिजनौर मे चैत्र नवरात्र के नौवें दिन श्रद्धालुओं ने मंदिर में जाकर मां दुर्गा माता के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना कर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की प्रार्थना की आपको बता दें मां दुर्गा के पावन दिन यानी चौत्र नवरात्रि का आज अंतिम दिन हैं इस दिन लोग कन्याओं को भोजन कराकर अपने व्रत का समापन करते हैं मां दुर्गा ये नौ पवित्र दिन बहुत ही पावन होते हैं मां दुर्गा के नौ रूप बहुत ही सुंदर व अलौकिक होते हैं नवरात्र के नौवें दिन कालिका मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की काफी भीड़ दिखने को मिली नवरात्रि के नौवें दिन दुर्गा माता के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है. इस दिन लोग कन्याओं को भोजन कराकर अपने व्रत का समापन करते हैं चौत्र नवरात्रि के नौंवे व अंतिम दिन राम नवमी भी मनाई जाएगी
उधर श्री रामनवमी के पावन अवसर पर बड़े शिव मंदिर प्रांगण में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमे नगर के दर्जनों कार्यकर्ताओ व नागरिकों ने हवन में आहुती दी।
वही चांदपुर मे नवरात्रि के समापन पर जहां मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी वही महिलाओं ने कन्याओं को लंगर खिलाकर अपना व्रत तोड़ा वही जगह-जगह भंडारे का भी आयोजन किया गया चांदपुर के कोतवाली में भी भंडारे का आयोजन किया गया है चांदपुर पुलिस ने भंडारे का आयोजन के बाद राहगीरों को हलवे का प्रसाद बांटा और धर्म लाभ कमाया। चांदपुर के प्राचीन देवी मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी वहीं सुरक्षा की द्वश्टि से पुलिस प्रसासन मुस्तेद रहा।

Leave a Reply