राष्ट्रीय मंत्री ने किया गौशाला का निरीक्षण

0
274

विश्व हिन्दू परिषद गौरक्षा की राष्ट्रीय मंत्री डा0 मंजू चैधरी ने जनपद बिजनौर के कस्बा झालू में स्थित कान्हा गौशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गौशाला में फैली अव्यवस्थाओं को देखकर दुःख प्रकट किया।
दरअसल झालू की कान्हा गौशाला अव्यवस्थाओं को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। कई बार यहां अलग-अलग संगठनों द्वारा प्रदर्शन भी किया जा चुका है। ताज़ा मामला करीब एक सप्ताह पहले का है जब गौशाला में लापरवाही के चलते 6 गौवंशों की मृत्यु हो गई जिसके बाद यह गौशाला एक बार फिर चर्चा में आ गई। इसी के चलते विश्व हिन्दू परिषद की राष्ट्रीय मंत्री मंजू चैधरी भी झालू की कान्हा गौशाला पर पहंुची और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
डा0 मंजू चैधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि पशु आश्रय के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण जो 6 गौवंशों की मृत्यु हुई है वह मृत्यु नही बल्कि कहीं न कहीं गौवशों की हत्या को दर्शाती है क्यों कि सभी परिस्थितियां और अव्यवस्थाएं इसकी ओर इशारा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि गौशाला में इतनी गंदगी है कि यहां स्वस्थ पशु भी बीमार हो सकते हैं यहां तक की पशुओं के पीने के पानी में भी गंदगी जमी हुई है। अधिकारियों के बारे में पूछने पर डा0 मंजू चैधरी ने बताया कि कान्हा पशु आश्रम के प्रति अधिकारी और कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी से भागते दिख रहे हैं और गौवंशों की मृत्यु के प्रकरण में भी अधिकारियों के शामिल होने की आशंका प्रतीत हो रही है।

Leave a Reply