रंग एकादशी का जुलूस हर्षोउल्लास के साथ निकाला गया

0
337
चांदपुर मे रंग एकादशी का जुलूस हर्षोउल्लास के साथ निकाला गया जुलूस में शामिल हुरियारो ने जमकर गुलाल उड़ाया गुलाल रंग के हुरियारो ने डीजे पर बज रहे होली गीत की धुनों पर थिरकते हुए जमकर नृत्य किया रंग के जुलूस में विधायक कमलेश सैनी कई भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बुलडोजर पर सवार होकर निकली बुलडोजर की झांकी जुलूस के आकर्षण का केंद्र बनी रही, नगर के दया विहार कॉलोनी में विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद जुलूस का शुभारंभ किया गया। मुख्य मार्ग से होते हुए जुलूस फव्वारा चौक पहुंचा और वहां से फिर वापस ढाली बाजार, कटारमल होते हुए वापस कायास्थान स्थित चामुंडा मंदिर पहुंचकर समाप्त हुआ।
उधर बिजनौर में रामलीला समिति के तत्वावधान में सोमवार को रंग की एकादशी का जुलूस निकाला गया। रामलीला समिति के तत्वावधान में होली से पूर्व प्रतिवर्ष एकादशी पर रंग का जुलूस निकाला जाता है।
रामलीला मैदान से 3 बजे रंग का जुलूस शुरू हुआ। संजय गुप्ता, राहुल शर्मा, अचल अग्रवाल, विनीत अग्रवाल ने पूजन कर एक-दूसरे को गुलाल लगाकर जुलूस का शुभारंभ किया। सबसे आगे एक युवक धर्म ध्वज लेकर चल रहा था। बैंड धार्मिक व होली गीतों की धुन बजाते चल रहे थे। चार ट्रैक्टर-ट्रालियों पर बने मंच पर नर्तकियां नृत्य कर रही थीं। हुरियारों पर गुलाल भी उड़ाया जा रहा था। जुलूस नगर के सभी प्रमुख मार्गों से होते हुए वापस रामलीला मैदान पहुंचकर संपन्न हुआ। इस दौरान जुलूस का जगह जगह स्वागत किया गया जिसमें मुस्लिम समाज के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा जलपान करा कर जुलूस में शामिल हुरियारे का स्वागत किया संजय गुप्ता, राहुल शर्मा, अचल अग्रवाल, विनीत अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply