मानवाधिकारों का संरक्षण करने की दिलाई शपथ

0
296

मानव अधिकार दिवस के अवसर पर बिजनौर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा कलैक्ट्रेट कलैक्ट्रेट सभागार में उपसिथति अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सामूहिक रूप से मानवाधिकारों का संरक्षण करने की शपथ दिलाई गई। शपथ दिलाते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं भारतीय संविधान एवं विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय अनुबंधों द्वारा भारत में अंगीकृत एवं लागू समस्त मानव अधिकारों के संरक्षण के प्रति सत्य निष्ठा एवं वफादार रहूंगा और अपने कर्तव्यों का पूर्ण रूप से पालन करते हुए बिना किसी पक्षपात के मानव अधिकारों का सम्मान एवं सभी के आत्मसम्मान का आदर करूंगा। शपथ ग्रहण कराते हुए उन्होंने यह भी प्रतिज्ञा कराई कि मैं अपने शब्दों, दस्तावेज़ों या विचारों द्वारा किसी मानव अधिकारों का उल्लंघन नही करूंगा तथा मानव अधिकारों के विकास एवं सुरक्षा के लिए सदैव कर्तव्यबद्ध रहूंगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व श्रीमति प्रीति जायसवाल सहित जिलाधिकारी परिसर स्थित कार्यालयों के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
इसके साथ ही समस्त उपजिलाधिकारियों द्वारा भी मानव अधिकार दिवस के अवसर पर सभी कर्मचारियों को मानव अधिकारों का संरक्षण और सम्मान करने की शपथ दिलाई गई।
वहीं दूसरी ओर बिजनौर की रिजर्व पुलिस लाईन में भी अपर पुलिस अधीक्षक नगर डाॅ0 प्रवीन रंजन सिंह द्वारा भी मानव अधिकार दिवस के अवसर पर पुलिसकर्मियों को मानव अधिकारों को संरक्षण करने की शपथ दिलाई गई। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राम अर्ज सहित समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष और चैकी प्रभारियों द्वारा भी मानव अधिकार दिवस के अवसर पर अपने अपने कार्यालयों पर मानव अधिकारों का संरक्षण करने की शपथ दिलाई गई।

Leave a Reply