महिलाओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन

0
290

जनपद बिजनौर के जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और राज्य महिला आयोग की सदस्यता अवनी सिंह की अध्यक्षता में बिजनौर में मिशन शक्ति के अन्तर्गत महिलाओं को सशक्त, स्वावलंबी, सुरक्षित एवं जागरूक करने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला आयोग की सदस्य श्रीमती अवनी सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को सुरक्षित, सम्मानित एवं स्वावलंबी बनाने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है ताकि वे उनको अंगीकार कर स्वावलम्बी बन सकें और समाज में नारी सशक्तिकरण का साक्षात प्रदर्शन कर सकें।

वहीं जिलाधिकारी उमेष मिश्रा ने महिला सषक्तीकरण एवं महिला उत्पीड़न निवारण के क्षेत्र में कार्य करने वाली महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि समाज की महिलाओं को जागरूक करें और उनहें अपने अधिकारों के प्रति सजग करने में अपना योगदा दें। उन्होंने कहा कि जिला प्रषासन महिलाओं को सषक्त, स्वावलम्बी एवं सुरक्षित रखने के लिए सजग एवं तत्पर हैं। जिलाधिकारी ने महिला आयोग की सदस्या श्रीमती अवनी सिंह को आष्वस्त करते हुए कहा कि महिला उत्पीड़न के मामलों को गंभीरता के साथ लेते हुए उनका निस्तारण पूर्ण मानक एवं गुणवत्तापरक कराया जाएगा।

Leave a Reply