भाजपा प्रत्याशी ने किया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

0
315

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है प्रदेश में चुनाव आचार संहिता भी लागू हो चुकी है। चुनाव के लिए कुछ पार्टियों ने अपने प्रत्याषी घोषित कर दिये हैं जबकि कुछ पार्टियों के प्रत्याशियों की घोषणा होना अभी बाकी है। टिकट की घोषणा होने के साथ ही प्रत्याशियों ने भी प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है लेकिन कुछ प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।
ऐसा ही एक मामला है जनपद अमरोहा का जहां राम सिंह सैनी अमरोहा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी राम सिंह सैनी सैकड़ों लोगों को साथ लेकर सड़कों पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं और चुनाव आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन कर रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी क्षेत्र के गांव हुसैनपुरा में रोड शो के रूप में रैली करते नजर आ रहे हैं ऐसा करके वह सिर्फ आचार संहिता ही नही बल्कि कोरोना की गाईडलाईन्स का भी उल्लंघन कर रहे हैं।
इस मामले में अमरोहा के अपर पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश शुक्ल ने बताया कि मामले का संज्ञान लेकर संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है और आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply