फर्जी वोटों के मामले ने पकड़ा तूल

0
282

धामपुर विधानसभा क्षेत्र में फर्जी वोट बनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सपा के आरोपों के बाद अब कांग्रेस नेता ठाकुर आदित्य सिंह ने समाजवादी पार्टी सरकार में बनी वोटर लिस्ट में एक ही परिवार के दर्जनभर लोगों के दो-दो स्थानों पर वोट बने होते तथा हिन्दू बाहुल्य बूथों पर दूसरी बिरादरी के फर्जी वोट बनाने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से वोटर लिस्ट का पुनः सत्यापन कराए जाने की मांग की है।
नगीना मार्ग स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित प्रेस वार्ता में कांग्रेस के प्रदेश सचिव ठाकुर आदित्य सिंह ने कहा कि धामपुर विधानसभा क्षेत्र सहित जनपद बिजनौर की अधिकांश विधानसभा सीटों पर मतदाता सूचियों में धांधली की शिकायत सामने आ रही है। धामपुर विधानसभा में कई बूथों पर एक ही मतदाता के दो जगह वोट बना दिए गए है। उन्होंने कहा कि गांव अल्हैपुर और रानी बाग आदि हिन्दू बाहुल्स बूथ हैं जहां करीब 150 से अधिक एक जाति विशेष के फर्जी वोट बना दिये गये हैं। कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूचियों का प्रकाशन से पूर्व सत्यापन कराने की पुरजोर मांग उठाई है।
उल्लेखनीय है कि उधर इससे पूर्व सपा कार्यकर्ता भी भाजपाईयों पर मतदाता सूची में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। अब कांग्रेसी नेता के द्वारा सपा नेताओं पर आरोप लगाने से मामला गर्मा गया है।

Leave a Reply