पुलिस ने किया अभियुक्तों को गिरफ्तार

0
284

जनपद बिजनौर की थाना अफज़लगढ़ पुलिस और स्वाट टीम को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब पुलिस ने चोरी और लूट की दो मोटरसाईकिलों और एक मोबाईल फोन सहित 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।
दरअसल जनपद बिजनौर में  पुलिस अधीक्षक डाॅ0 धर्मवीर सिंह के निर्देशानुसार अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में अफज़लगढ़ पुलिस क्षेत्राधिकारी के कुशल पर्यवेक्षण में  स्वाॅट टीम और अफज़लगढ़ पुलिस ने चैकिंग के दौरान 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनके पास से चोरी की दो मोटरसाईकिल और एक मोबाईल फोन भी बरामद किया। जिसके संबंध में  थाना अफज़लगढ़ में मुकदमा पंजीकृत है।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि एक मोटरसाईकिल उनके द्वारा अफज़लगढ़ क्षेत्र से लूटी गई थी जबकि दूसरी मोटरसाईकिल जनपद मुरादाबाद के डिलारी क्षेत्र से चोरी की गई थी। पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपियों  के विरूद्ध संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
वहीं दूसरी ओर जनपद बिजनौर की थाना मण्डावर पुलिस ने भी कामयाबी हासिल करते हुए अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल मण्डावर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इनामपुरा पुलिस के निकट तमंचा बेचने के लिये बैठे अभियुक्त नजाकत पुत्र हमीद को 01 तमंचे सहित गिरफ्तार किया गया।
मामले का खुलासा करते हुए बिजनौर पुलिस अधीक्षक डाॅ0 धर्मवीर सिंह ने बताया कि जब अभियुक्त से तमंचे के स्रोत के बारे में जानकारी ली गई तो पता चला कि उक्त अभियुक्त अपनी रोजी रोटी चलाने के लिए अपने घर पर ही अवैध तमंचों का निर्माण कर उन्हें बेचता है। पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर से करीब 20 बने अधबने तमंचे और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद कर लिये हैं। पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply