डीएम और एसपी ने सुनी जनता की समस्यायें

0
292

धामपुर तहसील परिसर में शासन के निर्देशानुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें बिजनौर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और पुलिस अधीक्षक डाॅ0 धर्मवीर सिंह ने जनता की समस्याओं को सुना तथा उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

समाधान दिवस में अपनी शिकायत लेकर स्योहारा से भी कुछ लोग पहुंचे जिन्होंने कुछ भू-माफियाओं पर सरकारी दुकानों के किराये की अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि स्योहारा में उस्मान अली खां रोड से स्टेशन मार्ग पर सरकारी जमीन पर कुछ दुकानें बनी हैं। पिछले लगभग 40 सालों से वो इन सरकारी दुकानों के किरायेदार है और यहीं से मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार चलाते हैं लेकिन दुकानें सरकारी होने के बावजूद भी सालों से कुछ भूमाफियाओं द्वारा जबरन उनसे किराया वसूला जाता है और कोई रसीद भी नही दी जाती। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने स्योहारा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को जांच तथा कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

वहीं दूसरी ओर धामपुर से युवा मित्र मण्डल के सदस्य भी अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने समाधान दिवस में पहुंचे और धामपुर में के.एम. इंटर काॅलेज के निकट बने प्राचीन नन्दूवाला पिंडदान स्थल को पक्का सीमेन्टेड बनवाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। युवा मित्र मण्डल के सदस्यों का कहना है कि पिण्डदान स्थल कच्चा होने की वजह से वहां काफी कीचड़ और गंदगी रहती है जिसके चलते अर्थी को भी गंदगी में रखना पड़ता है। युवा मित्र मण्डल के सदस्यों की शिकायत तथा समाधान दिवस में आने वाली अन्य शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Leave a Reply